News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

AU Small Finance Bank FY 23 में जुटा सकती है 3,000 करोड़

Share Us

290
AU Small Finance Bank FY 23 में जुटा सकती है 3,000 करोड़
24 May 2022
6 min read

News Synopsis

इंडस्ट्री से जुड़े कई सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि एयू स्माल फाइनेंस बैंक AU Small Finance Bank ने वित्त वर्ष 23 में क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट Qualified Institutional Placement के जरिए फंड Fund जुटाने की संभावनाएं तलाश रही है और उसने प्रस्तावित ट्रांजेक्शन Proposed Transaction के लिए चार इनवेस्टमेंट बैंकर्स Investment Bankers से संपर्क भी किया है। अगर बैंक की यह योजना सफल होती है तो यह  भारत का सबसे बड़ा एसएफबी small finance bank होगा जो बीते तीन साल में तीसरी बार फंड जुटाएगा । 

इस बारे में एक सूत्र ने बताया कि पिछले  3-4 साल में लेंडर लगातार आगे बढ़ रहा है और वह लगातार एसेट क्वालिटी को बरकरार रखे हुए है। जिससे कंपनी चालू वित्त वर्ष के दौरान QIP के जरिए 2,000 करोड़ रुपये से 3,000 करोड़ रुपये जुटाने पर विचार कर रही है। वहीं एक अन्य सूत्र ने कहा कि संभावित फंड रेजिंग के लिए आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ICICI Securities मॉर्गन स्टैनली Morgan Stanley बोफा सिक्योरिटीज BofA Securities और अवेंडस कैपिटल Avendus Capital को नियुक्त किया गया है। 

आपको बता दें कि दो अन्य लोगों ने इस बात की पुष्टि की कि स्माल फाइनेंस बैंक वित्त वर्ष 23 में नई इक्विटी कैपिटल जुटाने पर विचार कर रही है और इसके लिए एडवाइजर्स भी नियुक्त किए हैं। इस संबंध में भेजे गए ईमेल्स पर एयू स्माल फाइनेंस बैंक और मॉर्गन स्टैनली से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। संपर्क करने पर बोफा सिक्योरिटीज, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और अवेंडस कैपिटल ने टिप्पणी से इनकार कर दिया है।