News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

इस विमानन कंपनी का एयर इंडिया में हो सकता है विलय

Share Us

291
इस विमानन कंपनी का एयर इंडिया में हो सकता है विलय
17 May 2022
8 min read

News Synopsis

एयरलाइंस कंपनी विस्तारा Vistara का एयर इंडिया Air India में विलय हो सकता है। इसको लेकर एयर इंडिया ने सिंगापुर एयरलाइंस Singapore Airlines से बातचीत भी की है। उम्मीद जताई जा रही है कि वर्ष 2023 के आखिर तक कोई निर्णय भी लिया जा सकता है। आपको बता दें कि इससे पहले एयर इंडिया के टाटा Tata का हिस्सा बनते ही टाटा ग्रुप Tata Group में तीन कंपनियां आ गई थी। टाटा एयर इंडिया को बेहतर सर्विस प्रोवाइडर बनाना चाहती है। इस कारण मर्जर से इनकार नहीं किया जा सकता है।

टाटा ग्रुप और सिंगापुर एयरलाइंस के बीच बातचीत के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि विस्तारा और एयर इंडिया का विलय हो सकता है। गौरतलब है कि ऑटो से लेकर स्टील तक फैले टाटा समूह ने हाल ही में लगभग 70 सालों के बाद एयर इंडिया के स्वामित्व को फिर से हासिल किया है। उसने सरकार से 2.4 बिलियन डॉलर के इक्विटी एंड डेट सौदे में एयर इंडिया को खरीदा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जनवरी 2022 में भी ऐसी अटकलें सामने आयी थी कि एयरलाइंस कंपनी विस्तारा का एयर इंडिया में विलय हो सकता है, लेकिन एसआईए के चेयरमैन SIA Chairman भास्कर भट्ट Bhaskar Bhatt ने इन कयासों को अटकल करार  दिया था। उनका कहना था कि टाटा समूह का लक्ष्य विस्तारा के संचालन को नुकसान पहुंचाए बिना एयर इंडिया को चालू करना है।