अडाणी ग्रुप की ये कंपनी देगी 250 फीसदी डिविडेंड

Share Us

328
अडाणी ग्रुप की ये कंपनी देगी 250 फीसदी डिविडेंड
26 May 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया World के सबसे बड़े उद्योगपतियों Big Industrialists में से एक और भारत और एशिया India and Asia के सबसे बड़े रईस गौतम अडानी Gautam Adani के अडानी ग्रुप Adani Group के निवेशकों Investors के लिए अच्छी खबर सामने आई है। अडाणी ग्रुप की कंपनी अ़डानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन Adani Ports and Special Economic Zone के बोर्ड ने निवेशकों को वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 250 फीसदी डिविडेंड देने की सिफारिश की है।

कंपनी बोर्ड Company Board ने मंगलवार को चौथी तिमाही Fourth Quarter के नतीजों का ऐलान करते हुए कहा कि उसके बोर्ड ने निवेशकों को दो रुपए के पूर्ण चुकता शेयर पर पांच रुपए का डिविडेंड देने की सिफारिश की है। मार्च, 2022 को समाप्त तिमाह में कंपनी का नेट प्रॉफिट Net Profit, 21 फीसदी की गिरावट के साथ 1,024 करोड़ रुपए रहा जबकि रेवेन्यू 6 फीसदी की तेजी के साथ 3,845 करोड़ रुपए रहा है।

इस दौरान कंपनी का Ebitda 19 फीसदी की गिरावट के साथ 1,858.8 करोड़ रुपए रहा। अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड देश की सबसे बड़ी इंटिग्रेटेड पोर्ट्स और लॉजिस्टिक्स Integrated Ports and Logistics कंपनी है। इस साल कंपनी के शेयरों में एक फीसदी गिरावट आई है जबकि अडानी ग्रुप के शेयरों में करीब तीन फीसदी तेजी आई है।