इंस्टाग्राम स्टोरी में जोड़ा ये खास फीचर्स, बन जाएगा और मजेदार

Share Us

1794
इंस्टाग्राम स्टोरी में जोड़ा ये खास फीचर्स, बन जाएगा और मजेदार
28 Sep 2022
min read

News Synopsis

ऑनलाइन Online फोटो-वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Photo-Video Sharing Platform इंस्टाग्राम Instagram पर आपको जल्द ही नया फीचर्स New Features देखने को मिल सकता है। इस नए फीचर्स की मदद से यूजर्स Users 60 सेकेंड की वीडियो को भी स्टोरी में पोस्ट कर सकेंगे। अब तक इंस्टाग्राम पर केवल 15 सेकेंड की स्टोरी को ही पोस्ट किया जा सकता है। गौर करने वाली बात ये है कि हाल ही में इंस्टाग्राम ने नए रीपोस्ट Repost फीचर्स का भी ऐलान किया है। इससे पहले इंस्टाग्राम ने अपने प्राइवेसी फीचर्स में नए बदलाव करते हुए कई सिक्योरिटी फीचर्स को एड किया है।

इंस्टाग्राम लगातार यूजर्स एक्सपीरियंस UsersExperience को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है और इसके लिए इंस्टाग्राम नए-नए फीचर्स और अपडेट भी जारी कर रहा है। अब इंस्टाग्राम स्टोरी टाइम Instagram Story Time को बढ़ाने के लिए नए फीचर्स पर काम कर रहा है। टेकक्रंच ने इस फीचर्स के बारे में दावा किया है। टेकक्रंच TechCrunch की एक रिपोर्ट की मानें तो, इंस्टाग्राम ने यह कंफर्म किया है कि वह स्टोरी टाइम को 15 सेकेंड से बढ़ाकर 60 सेकेंड करने वाला है।

यानी अब इंस्टाग्राम यूजर्स 1 मिनट तक की वीडियो को स्टोरी में पोस्ट कर सकेंगे। दावे में कहा गया है कि इंस्टाग्राम इस फीचर्स को पहले कुछ यूजर्स पर टेस्ट करेगा, इसके बाद इसे साल के अंत तक जारी किया जा सकता है। जबकि टेकक्रंच ने इंस्टाग्राम के रीपोस्ट Repost फीचर्स के बारे में भी जानकारी दी थी।

इस फीचर्स को री-ट्वीट की तर्ज पर लाया जा सकता है। यानी यह फीचर ट्विटर के री-ट्वीट Re-Tweet फीचर्स की तरह काम करेगा, जिसमें एक यूजर्स के ट्वीट को अन्य यूजर्स द्वारा अपनी प्रोफाइल पर री-ट्वीट करने की सुविधा मिलती है।