News In Brief Auto
News In Brief Auto

Hero Vida V1 Pro समेत ये इलेक्ट्रिक स्कूटर बचाएंगे आपके पैसे, जानें रेंज और कीमत

Share Us

546
Hero Vida V1 Pro समेत ये इलेक्ट्रिक स्कूटर बचाएंगे आपके पैसे, जानें रेंज और कीमत
08 Oct 2022
min read

News Synopsis

भारत India में इलेक्ट्रिक स्कूटर Electric Scooters बनाने वाली कंपनियां ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक प्रोडक्ट मार्केट Product Market में पेश कर रही हैं। खास बात ये हैै कि इन स्कूटर्स में लुक और फीचर्स Look & Features के साथ ही बैटरी रेंज और स्पीड Range & Speed भी जबरदस्त होती है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट Electric Two-Wheeler Segment में देश-दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प Hero MotoCorp की एंट्री हो गई है और इसने वीडा एस1 प्लस और वीधांडा एस1 प्रो नाम से दो प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर Premium Electric Scooters लॉन्च किए हैं, जिनकी कीमत 1.45 लाख रुपए से शुरू होती है और इनकी बैटरी रेंज 165 किलोमीटर तक की है।

आप भी इन दिनों अच्छे लुक और फीचर्स के साथ ही धांसू बैटरी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो  बाजार में ओला Ola, ऐथर Ather, हीरो इलेक्ट्रिक Hero Electric, बजाज Bajaj, टीवीएस, सिंपल एनर्जी और ओकिनावा Simple Energy and Okinawa इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद हैं। वहीं अब दिग्गज कंपनी हीरो ने भी अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच किया है। सबसे अच्छी बैटरी रेंज के साथ ही धांसू लुक और फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात की जाए तो हीरो के वीडा वी1 प्लस Vida V1 Plus और वीडा वी1 प्रो हैं।

इन स्कूटर्स में वीडा वी1 प्लस Vida V1 Plus की कीमत 1,45,000 रुपए और हीरो वीडा वी1 प्रो Vida V1 Pro की कीमत 1,59,000 रुपये (एक्स शोरूम) है। वीडा के इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज 143 किलोमीटर से लेकर 165 किलोमीटर प्रति चार्ज है और इनकी टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटे तक बताई जा रही है।