ये हैं मैसेजिंग प्लेटफार्म व्हाट्सएप के बड़े अपडेट, आप भी जानें

Share Us

351
ये हैं मैसेजिंग प्लेटफार्म व्हाट्सएप के बड़े अपडेट, आप भी जानें
26 Aug 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज कंपनी मेटा Meta के मालिकाना हक वाला फेमस ऑनलाइन मैसेजिंग प्लेटफार्म WhatsApp लगातार अपने एप में कई तरह के बदलाव करता जा रहा है। हाल ही में कंपनी ने कई सिक्योरिटी फीचर Security Features जारी किए हैं और अब कंपनी एक के बाद एक नए फीचर्स पर काम कर रही है। हाल ही में मेटा के सीईओ ने कहा था कि वे WhatsApp की सिक्योरिटी को अब और मजबूत करने जा रहे हैं और इसके लिए वे व्हाट्सएप चैट के स्क्रीनशॉट वाले फीचर को बंद करने वाले हैं। यानी अब आप चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे। इसी के साथ व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन की पॉवर बढ़ाने पर भी काम कर रहा है।

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग CEO Mark Zuckerberg ने हाल ही में घोषणा करते हुए कहा था कि वे WhatsApp की सिक्योरिटी को अब और मजबूत करने जा रहे हैं। जुकरबर्ग के मुताबिक WhatsApp के यूजर्स अब किसी चैट का स्क्रीनशॉट Screenshot नहीं ले सकेंगे। व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन Group Admin की पॉवर बढ़ाने पर भी काम कर रही है, इसके लिए कंपनी एक फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर से ग्रुप एडमिन किसी भी व्हाट्सएप मैसेज को ग्रुप से डिलीट कर सकेगा।

व्हाट्सएप के आगानी फीचर में ऑनलाइन स्टेटस हाइड का ऑप्शन Online Status Hide Option भी मिलने वाला है। इस फीचर्स की मदद से यूजर्स यह खुद तय कर सकेंगे कि वे किसको अपना ऑनलाइन स्टेटस दिखाना चाहते हैं और किसको नहीं। यानी की यूजर्स इस फीचर को व्हाट्सएप के स्टेट्स वाले फीचर की तरह काम ही इस्तेमाल कर सकेंगे, जिसमें हू केन सी Who Can See का ऑप्शन मिलता है।