News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

ये हैं देश के टॉप 5 कैब बुकिंग ऐप्स, जानिए इनके बारे में 

Share Us

1880
ये हैं देश के टॉप 5 कैब बुकिंग ऐप्स, जानिए इनके बारे में 
16 Jul 2022
8 min read

News Synopsis

देश के कई हिस्सों में टैक्सी सेवाएं Taxi Services एक प्रमुख परिवहन माध्यम Major Transport Media बन गई हैं। टैक्सी सेवा देने वाली कंपनियां हर साल करोड़ों का बिज़नेस कर रही हैं। अब शहरों में लोग ट्रांसपोर्ट के किसी अन्य साधन के बजाय कैब Cab लेना पसंद करते हैं। टैक्सी बुकिंग ऐप्स ने लोगों के जीवन को आसान बना दिया है। अगर हम बात करें टैक्सी बुकिंग ऐप्स Taxi Booking Apps की तो आपको उबर और ओला Uber & Ola के अलावा शायद ही कोई नाम पता होगा। चलिए आपके काम को आसान बनाते हुए हम आपको ऐसे ही कुछ ऐप्स के बारे में बताते है।

इस कड़ी में सबसे पहला नाम उबर का है। यह ऐप यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले ऐप में से एक है। यह देश में प्रमुख कैब कंपनियों में से एक है। इस सूची में अगला नाम ओला कैब्स का है। यह भारत में टॉप रेटेड टैक्सी बुकिंग ऐप Top Rated Taxi Booking App में से एक है जो मुंबई, पुणे, बैंगलोर, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता Mumbai, Pune, Bangalore, Hyderabad, Chennai, Kolkata और सभी प्रमुख शहरों सहित हर बड़े शहर में सेवा प्रदान करता है।

Rapido Bike Taxi रैपिडो साल 2015 में शुरू की गई एक समय बचाने वाली पहल है। यह अन्य सभी प्लेटफार्मों से थोड़ा अलग है। रैपिडो भारत का पहला और सबसे तेजी से बढ़ने वाला बाइक टैक्सी ऐप है। इसी तरह अगला नाम Mega Cabs का है। यह टैक्सी सेवा साल 2001 में शुरू हुई थी। यह इंडिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाली टैक्सी सेवाओं में से एक है। इस सूची में आखिरी नाम Savaari Car Rentals का है , जो लोकल और आउटस्टेशन सेवाओं के लिए, सावरी कार रेंटल savaari Car Rentals अच्छे टैक्सी बुकिंग ऐप में से एक है।