शेयर बाजार में दिखी उठापटक, लाल निशान पर हुआ बाजार बंद

Share Us

307
शेयर बाजार में दिखी उठापटक, लाल निशान पर हुआ बाजार बंद
12 Jul 2022
min read

News Synopsis

सोमवार यानी हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार Stock Market में भारी उठापटक देखने को मिली है। सेंसेक्स Sensex में 86.61 (0.16 फीसदी) की गिरावट देखने को मिली और ये इंडेक्स 54,395.23 के लेवल पर बंद हुआ। जबकि निफ्टी  Nifty 50 इंडेक्स में 21 अंकों की कमजोरी दिखी। निफ्टी इंडेक्स लाल निशान Red Mark के साथ 16200 के नीचे बंद हुआ। आज के ट्रेडिंग सेशन Trading Session में 2096 शेयरों में खरीदारी दिखी जबकि 1326 शेयरों में बिकवाली Selling in Shares का माहौल देखने को मिला है।

160 शेयरों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला। पहली तिमाही के नतीजे आने के बाद सोमवार को टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज Tata Consultancy Services (टीसीएस) के शेयरों में 4.5 फीसदी तक की कमी देखने को मिली वहीं, एयरटेल Airtel के शेयरों में भी कमजोरी नजर आई। सोमवार के बाजार में आखिरी घंटे में बहुत उतार-चढ़ाव नजर आया। इस दौरान आईटी शेयर्स IT Shares में भारी बिकवाली देखने को मिली है। सेंसेक्स में भारती एयरटेल Bharti Airtel, टीसीएस TCS, एचसीएल टेक्नोलॉजी HCL Technology, इंफोसिस Infosys, विप्रो Wipro, टेक महिंद्रा Tech Mahindra, लार्सन एंड टुब्रो और ऊर्जा सेक्टर Larsen & Toubro & Energy Sector के शेयरों में कमजोरी देखने को मिली है।

टीसीएस के शेयरों में 4.64 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिली है। यह गिरावट जून तिमाही में कंपनी के आंकड़े अपेक्षा के अनुरूप नहीं आने के कारण आई है। अगर मजबूती की बात करें तो टाटा स्टील Tata Steel, एमएंडएम M&M, डॉ. रेड्डीज लैब Dr. Reddy's Lab, आईसीआईसीआई बैंक और एशियन पेंट्स ICICI Bank and Asian Paints के शेयरों में मजबूती दिखी है।