शेयर मार्केट में दिखा उछाल, मेटल और पावर सेक्टर में नजर आई तेजी

Share Us

436
शेयर मार्केट में दिखा उछाल, मेटल और पावर सेक्टर में नजर आई तेजी
06 Jul 2022
min read

News Synopsis

भारतीय शेयर बाजार Indian stock market में पिछले कई दिनों से उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। वहीं मंगलवार को बाजार में तेजी देखने को मिली है। दुनियाभर के बाजारों Worldwide markets में अच्छे संकेत दिखने के बाद भारतीय बाजारों से भी उम्मीद बढ़ती दिखी। कारोबार के दौरान सेंसेक्स Sensex, 200 अंक ऊपर चढ़ता नजर आया। जबकि निफ्टी Nifty 15909 के लेवल पर खुला है। सोमवार को अमेरिकी बाजार US market closed बंद थे लेकिन एशिया के बाजारों Asia markets में काफी अच्छा मूवमेंट Movement देखने को मिला है।

डाओ फ्यूचर्स Dow futures में 100 अंकों की तेजी देखने को मिली है। वहीं अमेरिकी बॉन्ड यील्ड US bond yield हल्की बढ़त के साथ 3 फीसदी के करीब पहुंच गया है। सोमवार के ट्रेडिंग सेशन Trading session में पूरे यूरोप के बाजारों Europe markets में मिलाजुला रुख नजर आया। यूके के बाजार UK market में करीब 1 फीसदी और फ्रांस में आधे परसेंट की तेजी देखने को मिली। वहीं, जर्मनी का बाजार Germany market लाल निशान में बंद हुआ है।

तेल में तेजी से ऑयल एंड गैस शेयरों Oil & gas stocks को सहारा मिला है। SGX Nifty की बात करें तो इसमें तेजी देखने को मिली है और ये इंडेक्स 35 अंकों की तेजी के साथ हरे निशान में कारोबार करता दिखा। बाजार में मेटल और पावर सेक्टर Metal and Power Sector में तेजी देखने को मिल रही है। कोटक महिंद्रा बैंक और इंडसइंड बैंक Kotak Mahindra Bank and IndusInd Bank के शेयरों पर भी बाजार की नजर बनी हुई है।