News In Brief World News
News In Brief World News

कार के नंबर के लिए शख्स ने खर्च कर दिए 132 करोड़ रुपए

Share Us

288
कार के नंबर के लिए शख्स ने खर्च कर दिए 132 करोड़ रुपए
02 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

एक ब्रिटिश नागरिक British Citizen  ने "F1" के रजिस्ट्रेशन नंबर Registration Numbers के लिए 132 करोड़ रुपए खर्च कर दिए हैं। बहुत से लोग वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर को बहुत महत्व देते हैं। बहुत से लोग अंक ज्योतिष  Numerology के आधार पर अपनी कार का नंबर चुनते हैं, जबकि अन्य केवल दिलचस्प संख्याओं की तलाश करते हैं। लेकिन यह मामला जानकर लोग दांतो तले उँगलियाँ दबा ले रहें हैं।

आपको बता दें कि यूनाइटेड किंगडम United Kingdom में कार मालिकों के बीच F1 पंजीकरण प्लेट लंबे समय से पसंदीदा रही है। मर्सिडीज और हाई-एंड स्पोर्ट्स वाहनों Mercedes and high-end sports vehicles को अस्थायी लाइसेंस प्लेट Temporary License Plates के साथ देखा गया है। अधिकांश ऑटो प्रशंसक इस बात से अवगत हैं कि F1 नंबर प्लेट दुनिया भर में सबसे प्रतिष्ठित मोटरस्पोर्ट्स प्रतियोगिताओं में से एक फॉर्मूला 1 Formula 1 के लिए है।

गौरतलब है कि यह पंजीकरण संख्या शुरू में एक नीलामी में 4 करोड़ रुपये में खरीदी गई थी। "F1" आज पूरे विश्व में सबसे महंगी ऑटोमोबाइल पंजीकरण संख्या Most Expensive Automobile Registration Numbers में से एक है। यह पहली बार नहीं है जब हमने देखा है कि लोग पंजीकरण संख्या के लिए बहुत पैसा खर्च कर रहे हैं। इससे पहले भारत के एक व्यवसायी India Businessmen ने अबू धाबी Abu Dhabi में पंजीकरण संख्या “D5” खरीदी। उसने इसके लिए 67 करोड़ रुपए खर्च किए थे।