News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Airtel Xtreme के यूजर्स की संख्या पहुंची 20 लाख के पार

Share Us

329
Airtel Xtreme के यूजर्स की संख्या पहुंची 20 लाख के पार
14 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

एयरटेल Airtel ने सोमवार को एक बयान में यह जानकारी देते हुए बताया कि दूरसंचार कंपनी Telecom company भारती एयरटेल Bharti Airtel के वीडियो मंच video platform एयरटेल एक्स्ट्रीम Airtel Extreme की सुविधा लेने वाले यूजर्स की संख्या 20 लाख के पार पहुंच गई है। आपको बता दें कि कंपनी एयरटेल एक्स्ट्रीम के जरिये ग्राहकों को एक जगह पर नेटफ्लिक्स Netflix अमेजन प्राइम वीडियो Amazon prime video होटस्टर Hotster जैसे ओटीटी मंचों OTT Platform की सुविधा उपलब्ध कराती है।

इस बारे में एयरटेल डिजिटल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी Airtel digital chief executive officer आदर्श नायर Adarsh ​​Nair ने कहा कि हम भारत में तेजी से बढ़ते ओटीटी मंचों में से एक है। देश में हमारे ग्राहकों की संख्या 20 लाख पर पहुंच गई है। उन्होंने आगे कहा कि एयरटेल एक्स्ट्रीम ओटीटी सामग्री प्रदाताओं और ग्राहकों के समक्ष आने वाली चुनौतियों के समाधान के लिए अच्छी स्थिति में है। दूरसंचार कंपनी के अनुसार उसके मंच पर ग्राहकों की संख्या में वृद्धि का कारण घरेलू उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए क्षेत्रीय सामग्री पर अधिक जोर देना है।

आपको बता दें कि भारती एयरटेल, एक भारतीय दूरसंचार कंपनी है। यह फिक्स्ड लाइन सेवा fixed line service तथा ब्रॉडबैंड सेवाएँ broadband services भी प्रदान करती हैं। यह भारत India सहित अफ्रीका Africa के देशों में अपनी सेवा प्रदान करती है। यह अपनी दूरसंचार सेवाएँ एयरटेल के नाम से प्रदान करती है और इसका नेतृत्व सुनील मित्तल Sunil Mittal करते हैं। कंपनी विभिन्न ऑप्टिकल फाइबर optical Fiber से डाटा का स्थानांतरण करती है। ग्राहकों की संख्या के हिसाब से एयरटेल सेल्यूलर सेवा cellular services की भारत तथा विश्व की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी world's second largest company है।