Toppr.com के फाउंडर ने खरीदा 41 करोड़ का अपार्टमेंट, ये है खासियत

Share Us

467
Toppr.com के फाउंडर ने खरीदा 41 करोड़ का अपार्टमेंट, ये है खासियत
25 Jul 2022
min read

News Synopsis

देश की बड़ी ऑनलाइन लर्निंग कंपनी Online Learning Company, Toppr.com के फाउंडर Founder जीशान हयात Zishaan Hayath ने मुंबई Mumbai में 41 करोड़ रुपए का शानदार अपार्टमेंट Fantastic Apartments खरीद लिया है। जीशान हयात ने बांद्रा इलाके Bandra Area में रुस्तमजी डेवलपर Rustomjee Developer के एक प्रोजेक्ट में यह प्रॉपर्टी खरीदी है। यह अपार्टमेंट टर्नर रोड Turner Road पर स्थित Rustomjee La Fontaine में 13वीं मंजिल पर है।

4000 स्क्वायर फीट में फैले इस अपार्टमेंट से समुद्र का शानदार नजारा Great Sea View नजर आता है। दुनिया की सबसे बड़ी एडटेक कंपनी बायजूस Byju's ने पिछले साल 15 करोड़ डॉलर में Toppr को खरीद लिया था। हाल ही में इस कंपनी के 36 फीसदी यानी 1100 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल Employees Fired दिया गया था।

Toppr के फाउंडर जीशान हयात ने इस ट्रांजैक्शन Transactions की पुष्टि की है लेकिन इस बारे में ज्यादा जानकारी देने से इन्कार कर दिया है। रुस्तमजी ग्रुप के चेयरमैन बोमन ईरानी Chairman Boman Irani ने भी टेक्स्ट मैसेज का जवाब नहीं दिया। यह डील India Sotheby's International Realty के जरिए हुई। यह कंपनी महंगी प्रॉपर्टीज में डील करती है।

कंपनी के प्रेजिडेंट अश्विन चड्ढा President Ashwin Chadha ने जानकारी देते हुए कहा कि India SIR ने पिछले दो साल में ऐसे कई ट्रांजैक्शन किए हैं जिनमें प्रमोटर्स ने कंपनियों में अपना हिस्सा बेचा है और कैपिटल गैन टैक्स Capital Gain Tax बचाने के लिए इसे रेजिडेंशियल प्रॉपर्टीज Residential Properties में निवेश किया है।

अमूमन मुंबई में अमीर, सफल प्रोफेशनल्स न, उद्योगपति और अभिनेता Industrialists and Actors इस तरह के महंगे घर खरीदते हैं। लेकिन अब इनमें स्टार्टअप कंपनियों Founders of Startup Companies के फाउंडर भी शामिल हो गए हैं।