2026 तक देश में चलेगी पहली बुलेट ट्रेन- रेल मंत्री

Share Us

310
2026 तक देश में चलेगी पहली बुलेट ट्रेन- रेल मंत्री
27 Jun 2022
min read

News Synopsis

देश में साल 2026 तक पहली बुलेट ट्रेन First bullet train दौड़ने लगेगी, ये कहना है केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव Union Railway Minister Ashwini Vaishnav ने बुलेट ट्रेन को लेकर एक बड़ा बयान दिया। एक बिजनेस चैनल के कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि देश में पहली बुलेट ट्रेन साल 2026 तक चल सकती है।

उन्होंने कहा है कि देश में यात्री सुविधाओं Passenger facilities को बढ़ाने के लिए कई ठोस और गंभीर कदम  concrete and serious steps उठाए गए हैं। बुलेट ट्रेन का काम तेजी से चल रहा है। उम्मीद की जा सकती है कि साल 2026 तक देश की पहली बुलेट ट्रेन दौड़ने लगेगी। केंद्रीय रेल मंत्री ने कहा है कि चाहे रेलवे हो या टेलीकॉम Railway or Telecom हर क्षेत्र में देश की सरकार बेहतर काम कर रही है।

उम्मीद है कि आने वाले समय में बीएसएनल का भी कायाकल्प rejuvenation of BSNL too होगा। इस बातचीत में रेलवे के बारे में बात करते हुए रेल मंत्री ने कहा है कि पिछले काफी समय से रेलवे में किराया नहीं बढ़ाया गया है, आने वाले समय में भी सरकार का किराया बढ़ाने का कोई इरादा नहीं है। रेलवे को मजबूत strengthen railways बनाने के लिए दूसरे उपायों पर काम किया जा रहा है।

उम्मीद है कि आने वाले एक साल में रेलवे का नफा-नुकसान ब्रेक इवन profit-loss break even पर होगा।