News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

Tether जुलाई में ब्रिटेन के पाउंड से जुड़ा स्टेबलकॉइन करेगा लांच 

Share Us

353
Tether जुलाई में ब्रिटेन के पाउंड से जुड़ा स्टेबलकॉइन करेगा लांच 
24 Jun 2022
min read

News Synopsis

Tether ब्रिटेन के पाउंड UK Pound से जुड़ा स्टेबलकॉइन Stablecoin जुलाई में लांच करेगा। स्टेबलकॉइन प्रोजेक्ट Tether उन सामान्य करेंसीज की लिस्ट  List of currencies को और बढ़ा रहा है जिन्हें उसके क्रिप्टो दर्जे के साथ जोड़ा जा सकता है। इसी क्रम में Tether अगले महीने ब्रिटेन की करेंसी पाउंड से जुड़ा एक स्टेबलकॉइन लांच करने की तैयारी में है। इस ऑल्टकॉइन का सिंबल Altcoin symbol GBPT होगा। यह शुरुआत में Ethereum ब्लॉकचेन पर बेस्ड होगा।

इसके लिए बाद में अन्य ब्लॉकचेन नेटवर्क्स Blockchain networks की सपोर्ट भी जोड़ी जा सकती है। Tether से जुड़ी फर्म ने अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी है कि, "अगले महीने की शुरुआत में ब्रिटिश पाउंड British Pound से जुड़े Tether token को लॉन्च किया जाएगा। इसका पाउंड के साथ 1:1 का जुड़ाव होगा।" हाल ही में ब्रिटेन ने स्टेबलकॉइन्स को पेमेंट Payment to Stablecoins के तरीके के तौर पर अनुमति दी है। GBPT के साथ ही ब्रिटेन की करेंसी भी ब्लॉकचेन नेटवर्क पर आ जाएगी।

यह ब्रिटेन की Web3 से जुड़ी यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। Tether के चीफ टेक्निकल ऑफिसर Chief Technical Officer Paolo Ardoino ने एक स्टेटमेंट में कहा, "ब्लॉकचेन से जुड़े इनोवेशन के लिए ब्रिटेन अगले डेस्टिनेशन Destination है।"