News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Tesla का रेवेन्यू अप्रैल-जून तिमाही में 42 फीसदी बढ़कर 16.93 अरब डॉलर पर पहुंचा

Share Us

406
Tesla का रेवेन्यू अप्रैल-जून तिमाही में 42 फीसदी बढ़कर 16.93 अरब डॉलर पर पहुंचा
22 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

टेस्ला Tesla ने 20 जुलाई को स्टॉक मार्केट्स Stock Markets बंद होने के बाद दूसरी तिमाही के नतीजों का ऐलान किया है। अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी का ग्रॉस मार्जिन Gross Margin 27.9 फीसदी रहा है। इसके मुकाबले जनवरी-मार्च तिमाही में मार्जिन 32.9 फीसदी था। पिछले साल दूसरी तिमाही (अप्रैल-जून) में मार्जिन 28.4 फीसदी था। इससे साफ है कि कंपनी का मार्जिन घटा है। इसके बावजूद ऑफ्टर-मार्केट आवर्स में कंपनी का शेयर 1.45 फीसदी चढ़कर 753 रुपये पर पहुंच गया है। 

वहीं दूसरी तिमाही में कंपनी का ऑटोमोटिव रेगुलेटरी क्रेडिट्स रेवेन्यू Automotive Regulatory Credits Revenue 3.44 करोड़ डॉलर रहा। यह पिछले साल के मुकाबले 1 करोड़ डॉलर यानी करीब 3 फीसदी कम है। कुल 16.93 अरब डॉलर के रेवेन्यू पर कंपनी की प्रति शेयर आय (EPS) 2.27 डॉलर रही। गौरतलब है कि एनालिस्ट्स ने ईपीएस 1.81 फीसदी रहने का अनुमान जताया था। बता दें कि टेस्ला इलेक्ट्रिक कार Electric Car बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है।

इस बारे में Tesla के सीईओ एलन मस्क Tesla CEO Elon Musk ने कहा कि जर्मनी Germany में टेस्ला की नई फैक्टरी का उत्पादन जून में हर हफ्ते 1,000 कार से ज्यादा रहा। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि अगले कुछ हफ्तों में टेक्सास के ऑस्टिन स्थित कंपनी की नई फैक्टरी में उत्पादन हर हफ्ते 1,000 कार से ज्यादा हो जाएगा। दूसरी तिमाही में टेस्ला के चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर Charging Infrastructure की संख्या उसके स्टोर और सर्विस सेंटर Stores and Service Centers के मुकाबले तेजी से बढ़ी है। दूसरी तिमाही में कंपनी के स्टोर और सर्विस सेंटर की संख्या 709 रही, जबकि सुपरचार्जर सेंटर्स Supercharger Centers की संख्या 3,971 पहुंच गई है।