News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

टेस्ला में कर्मचारियों की छंटनी नहीं बल्कि हायरिंग होगी-एलन मस्क

Share Us

1819
टेस्ला में कर्मचारियों की छंटनी नहीं बल्कि हायरिंग होगी-एलन मस्क
06 Jun 2022
8 min read

News Synopsis

टेस्ला इंक के सीईओ Tesla Inc CEO एलन मस्क Elon Musk अपने उस बयान से पलट गए हैं, जिसमें उन्होंने टेस्ला के 10 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी Layoffs की बात कही थी। अपने बयान पर यू टर्न लेते हुए मस्क ने अब कहा है कि वह अगले 12 महीनों में टेस्ला के हेडकाउंट्स Tesla Headcounts बढ़ाने को लेकर विचार कर रहे हैं। इस संबंध में उन्होंने एक ट्वीट Tweet करते हुए कहा कि टेस्ला इंक में कुल कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि होगी।

हालांकि सैलरीड कर्मचारियों की संख्या फ्लैट होगी।  इससे पहले गुरुवार को कंपनी के अधिकारियों को एक इंटरनल ईमेल Internal Email भेजा गया था, जिसमें लिखा था कि दुनियाभर में नियुक्ति को रोका जाए।  इस ईमेल में मस्क ने ग्लोबल इकॉनॉमी Global Economy पर भी चिंता जताई थी। उन्होंने कहा था कि दुनियाभर की वर्तमान आर्थिक स्थिति Current Economic Situation को देख कर दुख हो रहा है।  इस कारण कंपनी अपने 10 फीसदी नौकरियों में कटौती करना चाहती है। 

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब मस्क ने अपने कर्मचारियों को निकालने की बात कही हो, इससे पहले मस्क ने कहा था कि कर्मचारियों को हर हफ्ते कम से कम 40 घंटे ऑफिस में रहना होगा ,नहीं तो उन्हें टेस्ला से बाहर कर दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने वरिष्ठ कर्मचारियों को ऑफिस में उपस्थित होने के लिए भी कहा था। मस्क ने आगे कहा कि यही कारण है कि मैं ऑफिस में इतने समय तक रहता था। 

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि टेस्ला के भारतीय सड़कों पर उतरने का सपना साकार नहीं हो पा रहा है। भारत सरकार Government of India ने साफ़ कर दिया था कि टेस्ला भारत आकर अपना विनिर्माण करे। जिसके बाद टेस्ला ने साफ कर दिया था कि कंपनी उस जगह अपना प्लांट नहीं लगाएगी, जहां उसे पहले कार बेचने की इजाजत नहीं दी गई। इसलिए अगर आप टेस्ला कारों की चाहत रखते हैं, तो आपको इसे अब चीन China से इम्पोर्ट करवाना पड़ेगा।