News In Brief Auto
News In Brief Auto

टेस्ला लॉन्च करेगी ऐप में 'सोलर पावर चार्जिंग' फीचर

Share Us

537
टेस्ला लॉन्च करेगी ऐप में 'सोलर पावर चार्जिंग' फीचर
21 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

एलोन मस्क Elon Musk द्वारा संचालित टेस्ला Tesla अपने ऐप में एक नई सौर ऊर्जा चार्जिंग सुविधा शुरू New Solar Power Charging Facility Launched करने की योजना बना रही है, जो घर के मालिकों को छत पर सौर ऊर्जा के साथ अपने वाहनों को अतिरिक्त सौर ऊर्जा Solar Energy से चार्ज करने में मदद करेगी।

इलेक्ट्रेक के अनुसार टेस्ला मोबाइल ऐप Tesla Mobile App के लिए एक नया अपडेट टेस्ला वाहनों New Update Tesla Vehicles को अतिरिक्त सौर ऊर्जा से चार्ज करने की अनुमति देने पर केंद्रित एक सुविधा का खुलासा करते हुए एक नया कोड दिखाता है।

कोड कहता है, अपने सौर मंडल Solar System द्वारा उत्पन्न अतिरिक्त स्वच्छ ऊर्जा Clean Energy का उपयोग करने के लिए दिन के दौरान अपने वाहन को घर पर प्लग करें।

एक रिपोर्ट में कहा गया है, कि यह सुविधा अभी तक ऐप के उपभोक्ता-सामना करने वाले पक्ष पर दिखाई नहीं दे रही है, लेकिन कोड स्पष्ट रूप से सौर ऊर्जा का उपयोग करने वाले मालिकों के लिए अनुकूलन शुल्क का उल्लेख करता है।

लॉन्च की तारीख जैसे आगामी फीचर के विवरण अभी जारी नहीं किए गए हैं।

इस बीच टेस्ला ने आधिकारिक तौर पर अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों को यूएस US के कुछ सुपरचार्जर स्टेशनों Supercharger Stations पर ईंधन भरने की अनुमति देना शुरू कर दिया है। महीनों से कंपनी ने अन्य कंपनियों के ईवी EV को यूरोप Europe में अपने चार्जर का उपयोग करने की अनुमति दी है, और अब यह अमेरिका America में भी ऐसा ही कर रही है।

फरवरी में जो बिडेन Joe Biden प्रशासन ने अपनी $7.5 बिलियन की योजना के तहत 2030 तक अमेरिकी सड़कों पर 5,00,000 इलेक्ट्रिक वाहन चार्जर Electric Vehicle Charger स्थापित करने की नई पहल का खुलासा किया और इसके हिस्से के रूप में टेस्ला ने अपने 7,500 चार्जिंग स्टेशनों को गैर-टेस्ला में खोलने के लिए प्रतिबद्ध किया है।