News In Brief Auto
News In Brief Auto

टेस्ला के शेयरों में फिर गिरावट, ये रही वजह

Share Us

314
टेस्ला के शेयरों में फिर गिरावट, ये रही वजह
27 May 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया world के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क Elon Musk के मालिकाना हक वाली इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी electric vehicle manufacturer टेस्ला इंक Tesla Inc. के शेयर stock में गिरावट देखने को मिली रही है। इस दौरान कार कंपनी टेस्ला चीन में अपने प्लाटं में उत्पादन को सामान्य स्थिति में वापस लाने के लिए संघर्ष कर रही है। ऐसे में टेस्ला के शेयरों ने मंगलवार को एक बार फिर से गोता लगा लिया। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच चीन China में लॉकडाउन प्रतिबंधों lockdown restrictions के कारण टेस्ला शंघाई प्लांट Shanghai plant में अपने उत्पादन शेड्यूल production schedule से जूझ रही है।

यह प्लांट दुनिया में टेस्ला की किसी भी प्लांट से सबसे बड़ा है और एक आधार के रूप में काम करता है। जो न सिर्फ चीन के बाजार के लिए उत्पादन करता है बल्कि यहां बनी हुई यूनिट्स को कई यूरोपीय देशों European countries में भी निर्यात किया जाता है। टेस्ला के शेयर की कीमतों में अतीत में तेजी से बढ़ोतरी देखी गई है।

लेकिन, 4 अप्रैल को इसकी कीमत 1,145 डॉलर थी, जिस तारीख को टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की योजना का ऐलान किया था। इस घोषणा के बाद से, टेस्ला के शेयर की कीमत share prices में 42  फीसदी की गिरावट आई है और वर्तमान में यह अब तक के सबसे निचले स्तर पर है।