टेस्ला पावर यूएसए ने भारत में बैटरी की बिक्री के लिए इंडियन ऑयल के साथ समझौता किया

Share Us

687
टेस्ला पावर यूएसए ने भारत में बैटरी की बिक्री के लिए इंडियन ऑयल के साथ समझौता किया
28 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

टेस्ला पावर यूएसए और इंडियन ऑयल कॉर्प लिमिटेड Tesla Power USA and Indian Oil Corp Ltd ने बैटरी वितरण और बिक्री के लिए रणनीतिक गठबंधन Strategic Alliance for Battery Distribution and Sales की घोषणा की है।

कंपनी ने एक बयान में कहा साझेदारी टेस्ला पावर यूएसए बैटरी Partnership Tesla Power USA Battery को भारत भर में 36,000 से अधिक आईओसीएल पेट्रोल पंपों IOCL Petrol Pumps पर संभावित रूप से बेचने और सर्विस करने में सक्षम बनाएगी, जो ऑटोमोटिव बैटरी खरीदने और सर्विस Automotive Battery Buying and Service करने के लिए बेजोड़ उपलब्धता और सुविधा प्रदान करेगी।

बैटरी वितरण के लिए आईओसीएल के साथ यह पहला राष्ट्रीय स्तर का समझौता होगा। शुरुआत में टेस्ला पावर बैटरी दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र Tesla Power Battery Delhi-NCR Region में आईओसीएल ईंधन पंपों पर उपलब्ध होगी, जिसे बाद में अन्य राज्यों में विस्तारित किया जाएगा।

टायर बैटरी एक्सेसरीज अवधारणा Tire Battery Accessories Concept के तहत आरओ पर बैटरी लगाने पर जोर दिया गया, जिसमें ग्राहक की मानसिकता में इस बात पर जोर दिया जाना चाहिए कि आईओसी ईंधन स्टेशन IOC Fuel Station किसी भी तत्काल या नियमित बैटरी प्रतिस्थापन / नई खरीद आवश्यकता के लिए जाने के लिए सही जगह है," विज्ञान ने कहा कुमार कार्यकारी निदेशक आई/सी, आईओसीएल।

पेट्रोल स्टेशनों पर बैटरी रखने की टीबीए अवधारणा में ग्राहकों को महत्वपूर्ण लाभ देने की क्षमता है, जिसमें उनकी कार को ईंधन भरने के साथ-साथ बैटरी बदलने या नई खरीद की सुविधा शामिल है, जिससे उनका समय और मेहनत बचती है। इसके अतिरिक्त बैटरी विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला की उपलब्धता से ग्राहकों को अपनी कार के लिए सही बैटरी मॉडल खोजने में आसानी हो सकती है, जिससे सही बैटरी मॉडल को कहीं और खोजने की परेशानी कम हो सकती है।

इस साझेदारी की सफलता पूरे भारत में चरणबद्ध तरीके से टीबीए अवधारणा की प्रतिकृति का मार्ग प्रशस्त करेगी, जिससे देश भर के ग्राहकों के लिए बैटरी से संबंधित सेवाओं तक आसानी से और मज़बूती से पहुंचना आसान हो जाएगा।

हम टेस्ला पावर बैटरी Tesla Power Battery के वितरण के लिए आईओसीएल के साथ साझेदारी करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह पहली बार है, कि ऑटोमोटिव बैटरी पश्चिमी बाजारों Automotive Battery Western Markets की तरह बड़े पैमाने पर पेट्रोल पंपों पर उपलब्ध होंगी। टेस्ला पावर के वर्तमान में भारत में 5000 से अधिक वितरण बिंदु हैं, जिन्हें हम 2023 में दोगुना करने का लक्ष्य रखते हैं। आईओसीएल पेट्रोल पंपों के जुड़ने से संभावित रूप से टेस्ला पावर यूएसए वितरण Tesla Power USA Distribution की पहुंच 40,000 से अधिक हो सकती है, भारत में किसी भी बैटरी ब्रांड के लिए सबसे बड़ा, कविंदर खुराना एमडी टेस्ला पावर यूएसए Kavinder Khurana MD Tesla Power USA ने कहा।

इंडिया एनर्जी स्टोरेज एलायंस India Energy Storage Alliance के अनुसार देश का बैटरी बाजार 2021 से 2026 तक 25% की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर पर विकसित होगा। EV बाजार 49% की प्रभावशाली CAGR से बढ़ रहा है, ईंधन पंप अच्छी तरह से सुसज्जित और संक्रमण के लिए तैयार होना चाहिए। 2030 तक अकेले भारतीय सड़कों पर लगभग 1 करोड़ ईवी स्कूटर होंगे। टेस्ला पावर यूएसए वाहनों के सभी वर्गों को पूरा करने के लिए लीड-एसिड बैटरी और लिथियम बैटरी Lead-acid Battery and Lithium Battery दोनों प्रदान करता है।

ग्राहकों को इस नए गठजोड़ के बारे में जागरूक करने के लिए उत्पादों को आईओसीएल ईंधन पंपों पर प्रमुखता से प्रदर्शित किया जाएगा और ग्राहकों को चौपहिया बैटरी की हर खरीद पर ₹600 का अग्निशामक मुफ्त और ₹250 का उपहार उपहार के रूप में मिलेगा। दोपहिया वाहनों की बैटरी।

टेस्ला पावर ईंधन पंप पर सभी नामित कर्मचारियों को एक मुफ्त टूल किट और प्रशिक्षण प्रदान करके बिक्री के बाद की सेवा का भी विशेष ध्यान रख रही है, यह सुनिश्चित करते हुए कि डीलर ग्राहकों को सेवा देने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित और प्रशिक्षित हैं।