News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

टेस्ला ने ऑटोपायलट टीम के इतने कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

Share Us

380
टेस्ला ने ऑटोपायलट टीम के इतने कर्मचारियों को नौकरी से निकाला
14 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

एलन मस्क Elon Musk के नेतृत्व वाली कंपनी टेस्ला Tesla ने अपनी ऑटोपायलट टीम Autopilot Team से 229 एम्प्लॉयीज को बाहर का रास्ता दिखाते हुए, अमेरिका USA में अपने एक कार्यालय को बंद कर दिया है। अमेरिका में कैलिफोर्निया राज्य में एक नियामक फाइलिंग के अनुसार टेस्ला ने अपने सैन मेटो कार्यालय San Mateo Office से कर्मचारियों को निकाल दिया, जिसमें 276 कर्मचारी कार्यरत थे।

नियामक फाइलिंग के अनुसार शेष 47 कर्मचारियों को टेस्ला के बफेलो ऑटोपायलट कार्यालय में काम पर भेजा जा सकता है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिकांश श्रमिक मामूली कम कुशल, कम वेतन वाली नौकरियों में थे। छंटनी वेतनभोगी कर्मचारियों की संख्या में 10 प्रतिशत की कमी का हिस्सा है, जिसकी घोषणा टेस्ला के सीईओ एलन मस्क Tesla CEO Elon Musk ने पिछले महीने की थी। मस्क की घोषणा के बाद टेस्ला ने वेतनभोगी कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी।

आपको बता दें कि टेस्ला कंपनी अभी electric cars के साथ solar panels, battery energy storage from home to grid-scale और solar roof tiles का निर्माण करती है। Tesla कंपनी की स्थापना July 1, 2003 को हुई थी। Martin Eberhard और Marc Tarpenning ने इस कंपनी की स्थापना की थी। इस कंपनी का नाम Nikola Tesla के नाम पर रखा गया है। एलन मस्क टेस्ला कंपनी के मालिक हैं।