News In Brief Auto
News In Brief Auto

टेस्ला इलेक्ट्रिक कारों से दुर्घटना की संभावना कम

Share Us

308
टेस्ला इलेक्ट्रिक कारों से दुर्घटना की संभावना कम
01 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया World के सबसे रईस शख्स एलन मस्क Elon Musk के मालिकाना हक वाली इलेक्ट्रिक कार कंपनी electric car company टेस्ला Tesla के लिए अच्छी खबर सामने आई है। एक सर्वे में यह बात सामने आई है कि टेस्ला इलेक्ट्रिक कार से दुर्घटना होने की संभावना crash probability अन्य कारों की तुलना में 50 फीसदी तक कम है। उद्योग के सबसे बड़े टेलीमैटिक्स telematics सेवा प्रदाताओं में से एक, कैम्ब्रिज मोबाइल टेलीमैटिक्स Cambridge Mobile Telematics (सीएमटी) के नए सर्वे Survey में इलेक्ट्रिक वाहन चालकों के संबंध में कई दिलचस्प रुझान interesting trends पाए गए हैं। सर्वे में यह पाया गया कि टेस्ला इलेक्ट्रिक कार से दुर्घटना होने की संभावना अन्य कारों की तुलना में 50 फीसदी कम है।

कंपनी ने Insurance Institute for highway सेफ्टी चार्जिंग इनटू एन इलेक्ट्रीफाइड फ्यूचर Safety Charging Into An Electrified Future के एक सम्मेलन में शोध निष्कर्ष  research findings पेश किए है। वहीं, शोध में पोर्श इलेक्ट्रिक कार Porsche Electric Car को भी शामिल किया गया था। लेकिन इसके बारे में टेस्ला से ठीक विपरीत परिणाम आए। बताया गया कि जो लोग पोर्श चलाते हैं उनके अन्य वाहनों की तुलना में ड्राइविंग करते समय दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका 55 फीसदी से अधिक है।

गौर करने वाली बात ये है कि कैम्ब्रिज मोबाइल टेलीमैटिक्स के शोध में थोड़ी भूल भी हुई है। टेस्ला के बारे में यह सारा डेटा एकत्रित किया तो उसने वाहनों के ऑटोपायलट सिस्टम Autopilot Systems के प्रभाव को ध्यान में रखने की कोशिश नहीं की।