News In Brief Auto
News In Brief Auto

महंगे पेट्रोल की टेंशन खत्म, ये साइकिल कराएगी पैसों की बचत

Share Us

368
महंगे पेट्रोल की टेंशन खत्म, ये साइकिल कराएगी पैसों की बचत
22 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

भारत India समेत दुनिया के कई देशों में ईधन की कीमतों में इजाफा Fuel Price Hike हो रहा है। ईधन के भाव बढ़ने से सफर करना महंगा पड़ रहा है। आज हम आपको ऐसी साइकिल Bicycles के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो मात्र 7 पैसे के खर्च में 1 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है। वर्तमान समय में पेट्रोल डीजल की कीमत Petrol Diesel Price आसमान छू रही रही है। ऐसे में लोगों का दिलचस्पी इलेक्ट्रिक साइकिल की तरफ बढ़ रही है।

ग्राहक आज के समय में वाहन खरीदने Vehicle Buying से ज्यादा चिंता पेट्रोल की उंची होती कीमत को लेकर देखने को मिल रहे हैं। आम इंसान एक बार हिम्मत जुटा कर वाहन के लिए भारी रकम खर्च तो कर दे लेकिन हर रोज पेट्रोल की बढ़ती कीमतों ने लोगों के माथे पर शिकन ला दी है। अगर बात की जाए साइकिल की तो, मोटोवोल्ट मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड Motovolt Mobility Pvt Ltd की स्मार्ट ईलेक्ट्रिक साइकिल राइडर्स Smart Electric Cycle Riders के कम्फर्ट और राइडिंग की परिस्थितियों Comfort & Riding Conditions को ध्यान में रखकर इसको बनाया गया है।

ये ई-साइकिल बेस्ट इन क्लास कम्फर्ट और प्रोडक्ट ड्यूरिबिलिटी के साथ आती है। इसकी बैटरी और इलेक्ट्रिक ड्राइव यूनिट Battery & Electric Drive Unit को लंबे समय और लगातार परफॉर्मेंस देने के लिए खास तौर पर डिजाइन किया गया है। अगर कीमत की बात की जाए तो इसकी कीमत 29774 रुपए से 42159 रुपए के बीच है। कंपनी के मुताबिक इसे 1 किलोमीटर चलाने का खर्च मात्र 7 पैसे आएगा। कंपनी इसकी बैटरी पर 3 साल की वारंटी 3 Years Warranty भी मुहैया करा रही है।