News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Telegram की प्रीमियम सर्विस लॉन्च

Share Us

427
Telegram की प्रीमियम सर्विस लॉन्च
21 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

अब आपको टेलीग्राम Telegram का इस्तेमाल करने के लिए मासिक रूप से 400 रुपये का भुगतान करने की जरुरत पड़ेगी। इस सर्विस को फिलहाल iOs यूजर्स iOs Users के लिए निकाला गया है। इस बारे में Telegram ने बताया कि उनके प्लेटफॉर्म पर फिलहाल 700 मिलियन से ज्यादा लोग मौजूद हैं और साथ ही Telegram इस साल दुनियाभर में डाउनलोड किये जाने वाले टॉप 5 ऐप्स की लिस्ट में आता है। 

कंपनी ने इस प्रीमियम सर्विस Premium Service के बारे आगे बताते हुए कहा कि Telegram प्रीमियम सर्विस यूजर्स को कंपनी कुछ एक्सक्लूसिव फीचर्स प्रोवाइड Exclusive Features Provided करेगी और साथ ही यूजर्स डबल लिमिट की फैसिलिटी Double Limit Key Facility को भी अनलॉक कर सकेंगे।  प्रीमियम सर्विस की सब्सक्रिप्शन लेने के बाद यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर 4GB तक की फाइल्स बिना किसी परेशानी के शेयर कर सकेंगे। प्रीमियम सर्विस सब्सक्रिप्शन Premium Service Key Subscription लेने के बाद यूजर्स को ज्यादा फास्टर डाउनलोड स्पीड, एक्सक्लूसिव डाउनलोड फीचर और एक्सक्लूसिव स्टीकर Faster Download Speed,Exclusive Download Feature and Exclusive Sticker और रिएक्शन फीचर भी कंपनी प्रोवाइड करेगी। आपको बता दें प्रीमियम फीचर्स सब्सक्रिप्शन लिए हुए यूजर्स को चैट मैनेजमेंट Chat Management की भी सुविधा दी जाएगी। 

 कंपनी ने इस प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के बारे में आगे बताते हुए कहा कि प्रीमियम सब्सक्रिप्शन वाले यूजर्स को क्लाउड स्टोरेज Cloud Storage भी मुफ्त में दी जाएगी और साथ ही यूजर्स 1,000 से ज्यादा चैनल्स को फॉलो भी कर सकेंगे। इस सब्सक्रिप्शन को लेने के बाद आपको किसी भी तरह का एड नहीं दिखाया जाएगा।  प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेने के बाद यूजर्स एक ही ऐप से 4 अकाउंट कनेक्ट कर सकेंगे।  हर फोल्डर में 200 तक चैट्स सेव Save Chats करने की भी सुविधा दी जाएगी।