News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Tejas Networks ने Telecom Egypt के साथ समझौता किया

Share Us

148
Tejas Networks ने Telecom Egypt के साथ समझौता किया
27 Mar 2024
6 min read

News Synopsis

तेजस नेटवर्क्स Tejas Networks ने घोषणा की कि उसने इजिप्ट में भारतनेट और एनकेएन परियोजनाओं को लागू करने के अपने अनुभव को दोहराने के लिए टेलीकॉम इजिप्ट Telecom Egypt, आईटीआईडीए और एनटीआई के साथ समझौता किया। सहयोग के अन्य व्यापक क्षेत्रों में अत्याधुनिक दूरसंचार और नेटवर्किंग प्रौद्योगिकियों पर इजिप्ट के इंजीनियरों और तकनीशियनों की क्षमता निर्माण, फाइबर-टू-द-होम उत्पादों के लिए स्थानीय विनिर्माण और अनुसंधान एवं विकास सुविधाएं स्थापित करना और मिस्र में तकनीकी सहायता सेवाएं स्थापित करना शामिल है। देश के भीतर और साथ ही बड़े अफ्रीका और मध्य पूर्व क्षेत्र के ग्राहक।

इजिप्ट के संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री माननीय डॉ. अमर तलत Hon'ble Dr. Amr Talaat Minister of Communications and Information Technology of Egypt ने कहा "तेजस नेटवर्क के साथ समझौता संचार और सूचना के क्षेत्र में इजिप्ट और भारत के बीच सहयोग बढ़ाने के लिए जनवरी 2023 में शुरू हुई चर्चाओं में से एक है।" यह एक व्यापक समझौता है, जो विश्व स्तरीय संचार उत्पादों के स्थानीयकरण को बढ़ावा देने, इजिप्ट में नए भारतीय निवेश लाने, नौकरी के अवसर पैदा करने और संचार के विभिन्न क्षेत्रों में अनुसंधान कैडर विकसित करने का प्रयास करता है।"

इंजी. टेलीकॉम इजिप्ट के सीईओ और प्रबंध निदेशक मोहम्मद नस्र अल-दीन Eng. Mohamed Nasr El-Din CEO and Managing Director of Telecom Egypt ने कहा "हमें भारत की अग्रणी अनुसंधान एवं विकास-संचालित दूरसंचार और नेटवर्किंग उत्पाद कंपनी और टाटा ग्रुप के एक हिस्से तेजस नेटवर्क्स के साथ साझेदारी में प्रवेश करके खुशी हो रही है। टेलीकॉम इजिप्ट दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों के साथ सहयोग के माध्यम से अपने नेटवर्क बुनियादी ढांचे को बढ़ाने और अपनी तकनीकी क्षमताओं को विकसित करने की दिशा में लगातार काम कर रहा है। वर्तमान समझौता का उद्देश्य टेलीकॉम मिस्र को दुनिया में नवीनतम संचार प्रौद्योगिकी प्रदान करना है, साथ ही यह सुनिश्चित करना है, कि यह बुनियादी ढांचा सेवाओं की उच्चतम गुणवत्ता प्रदान करता है।"

तेजस नेटवर्क के सीईओ और प्रबंध निदेशक आनंद अत्रेय Anand Athreya CEO and Managing Director of Tejas Networks ने कहा "टेलीकॉम इजिप्ट के साथ हमारा समझौता दोनों संगठनों के लिए महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि हम संयुक्त रूप से तेजस के अनुभव से सर्वोत्तम प्रथाओं और सीखों का लाभ उठाकर डिजिटल इजिप्ट के दृष्टिकोण को गति देने का प्रयास करते हैं।" भारत और उसके बाहर 500+ जटिल, वाहक-श्रेणी नेटवर्क को सफलतापूर्वक डिजाइन और वितरित करना। हम दूरसंचार विनिर्माण, अनुसंधान एवं विकास, नेटवर्क योजना, स्थापना और रखरखाव में अपने स्थानीय पारिस्थितिकी तंत्र का पोषण करते हुए इजिप्ट की डिजिटल परिवर्तन यात्रा के लिए एक विश्वसनीय सलाहकार और प्रौद्योगिकी भागीदार के रूप में सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

योगेश वर्मा उपाध्यक्ष मध्य पूर्व और अफ्रीका Yogesh Verma Vice President Middle East and Africa ने कहा "तेजस नेटवर्क पिछले एक दशक से अधिक समय से एमईए में काम कर रहा है, और उसे लागत प्रभावी और स्केलेबल बनाने के लिए स्थानीय आवश्यकताओं और परिचालन स्थितियों के बारे में व्यापक ज्ञान और अंतर्दृष्टि है।" इसके अलावा 4जी और 5जी आरएएन उत्पादों के हमारे हालिया व्यावसायीकरण के साथ कंपनी के पास अब फिक्स्ड और मोबाइल नेटवर्क दोनों बनाने के लिए एक एंड-टू-एंड पोर्टफोलियो है। यह समझौता हमें एमईए में अपने व्यवसाय को गहरा करने के साथ-साथ विस्तार करने के लिए एक शानदार मंच प्रदान करता है। टेलीकॉम मिस्र और देश के अन्य ग्राहकों के साथ हमारा सहयोग।"

Tejas Networks Limited के बारे में:

तेजस नेटवर्क्स लिमिटेड 75 से अधिक देशों में दूरसंचार सेवा प्रदाताओं, इंटरनेट सेवा प्रदाताओं, उपयोगिताओं, रक्षा और सरकारी संस्थाओं के लिए उच्च प्रदर्शन वाले वायरलाइन और वायरलेस नेटवर्किंग उत्पादों का डिजाइन और निर्माण करता है। तेजस नेटवर्क्स लिमिटेड एक टाटा ग्रुप का हिस्सा है, जिसमें पैनाटोन फिनवेस्ट लिमिटेड बहुमत शेयरधारक है।

Telecom Egypt के बारे में:

टेलीकॉम इजिप्ट मिस्र का पहला कुल टेलीकॉम ऑपरेटर है, जो अपने ग्राहकों को फिक्स्ड और मोबाइल वॉयस और डेटा सेवाओं सहित सभी टेलीकॉम सेवाएं प्रदान करता है। टेलीकॉम मिस्र का 160 से अधिक वर्षों से मिस्र के ग्राहकों को सेवा देने का एक लंबा इतिहास है, जिसने सबसे उन्नत तकनीक, विश्वसनीय बुनियादी ढांचे के समाधान और पनडुब्बी केबलों के व्यापक नेटवर्क की पेशकश करके मिस्र के दूरसंचार बाजार में नेतृत्व की स्थिति बनाए रखी है। कंपनी की वोडाफोन इजिप्ट में भी 45% हिस्सेदारी है।