Sony की इस टेक्नोलॉजी से स्मार्टफोन देगा DSLR कैमरा को मात

Share Us

395
Sony की इस टेक्नोलॉजी से स्मार्टफोन देगा DSLR कैमरा को मात
16 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

जापानी टेक कंपनी Japanese Tech Company सोनी Sony बेहतरीन कैमरा फीचर्स Best Camera Features के साथ प्रीमियम स्मार्टफोन Premium Smartphones तैयार कर रही है। Sony एक स्मार्टफोन ब्रांड Smartphone Brands के तौर पर उतना बड़ा नहीं है जितना कि सालों पहले हुआ करता था, लेकिन कंपनी इसमें सुधार को लेकर काम कर रही है। Nikkei से आने वाली एक नई रिपोर्ट से संकेत मिला है कि Sony का मानना ​​​​है कि उसकी नई टेक्नोलॉजी स्मार्टफोन में दी जाएगी।

यहां तक ​​कि कुछ सालों में DSLR और मिररलेस कैमरों DSLR and mirrorless cameras तक को पीछे छोड़ जाएंगे। सोनी सेमीकंडक्टर सॉल्यूशंस Sony Semiconductor Solutions (SSS) के प्रेसिडेंट और सीईओ President and CEO, Terushi Shimizu ने हाल ही में एक ब्रीफिंग के दौरान कहा कि "अभी भी फोटो अगले कुछ सालों में सिंगल-लेंस रिफ्लेक्स Single-lens reflex कैमरों की इमेज क्वालिटी Image quality of cameras से ज्यादा हो जाएंगी।"

ब्रीफिंग के दौरान एक ब्रीफिंग 2024 को उस टाइमलाइन के तौर पर दर्शाती है, जहां Sony देखता है कि स्मार्टफोन ILC इमेज क्वालिटी से ज्यादा हो सकते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि Sony इस दावे पर कैसे खरा उतरती है। कंपनी पहले ही 1 इंच के 20 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर Camera sensor के साथ Xperia Pro I लांच कर चुकी है, लेकिन लेंस और सेंसर के बीच दूरी Distance between lens and sensor की कमी के चलते कंपनी के प्रीमियम स्मार्टफोन आमतौर पर 12 मेगापिक्सल सेंसर का इस्तेमाल करते हैं।

जबकि  यह जानकारी नहीं है कि स्मार्टफोन में ऐसा कब होगा, लेकिन टेक्नोलॉजी Sony के फ्लैगशिप मिररलेस कैमरों Flagship mirrorless cameras में पहले ही नजर आ चुकी है।

TWN In-Focus