News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

TechEagle ने ड्रोन के माध्यम से रैपिड मेडिसिन डिलीवरी के लिए 10 AIIMS के साथ साझेदारी की

Share Us

159
TechEagle ने ड्रोन के माध्यम से रैपिड मेडिसिन डिलीवरी के लिए 10 AIIMS के साथ साझेदारी की
08 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

देश में हेल्थकेयर लॉजिस्टिक्स के गंभीर मुद्दे को संबोधित करते हुए जहां महत्वपूर्ण दवाओं में देरी के कारण हर घंटे 500 से अधिक जिंदगियां प्रभावित होती हैं, और सालाना 50% से अधिक रक्त इकाइयां बर्बाद हो जाती हैं, टेकईगल ने अभूतपूर्व समाधान पेश किए हैं। सरकारी स्वास्थ्य देखभाल निर्देशों के अनुरूप टेकईगल की अभिनव ऑन-डिमांड ड्रोन डिलीवरी सेवाएं परिदृश्य को नया आकार दे रही हैं।

टेकईगल का राष्ट्रव्यापी प्रभाव हाल ही में 10 एम्स और आईएनआई अस्पतालों के साथ साझेदारी की, ड्रोन सेवाओं को तेजी से लागू करने और नई रेंज और गति रिकॉर्ड स्थापित करने से रेखांकित हुआ है। यह उपलब्धि न केवल बियॉन्ड विजुअल लाइन ऑफ साइट संचालन की सुरक्षा और विश्वसनीयता को प्रदर्शित करती है, और बल्कि हेल्थकेयर लॉजिस्टिक्स को बदलने में टेकईगल की अग्रणी भूमिका को भी मजबूत करती है, जो खुद को ड्रोन डिलीवरी सेवाओं में एक अग्रणी प्राधिकरण के रूप में स्थापित करती है।

टेकईगल के ड्रोन समाधानों की परिवर्तनकारी क्षमता कठिन इलाकों और पहाड़ों में उल्लेखनीय उपलब्धियों में स्पष्ट थी, जहां एम्स गुवाहाटी और एम्स बिलासपुर के लिए उड़ानें जमीनी रसद की तुलना में 10 गुना तेज थीं। गुवाहाटी, बिलासपुर, राजकोट, मंगलागिर, पटना, देवघर, रायबरेली, जोधपुर, ऋषिकेश, गोरखपुर जैसे एम्स और आईएनआई के साथ साझेदारी इस मिशन के व्यापक प्रभाव पर जोर देती है।

TechEagle ने एम्स राजकोट और एम्स मंगलागिरी के ग्रामीण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में 5 किलोग्राम तक का मेडिकल पेलोड पहुंचाया, जो स्वास्थ्य देखभाल की पहुंच और दक्षता में वृद्धि के लिए ड्रोन तकनीक को आगे बढ़ाने के प्रति समर्पण को प्रदर्शित करता है।

टेकईगल के संस्थापक और सीईओ विक्रम सिंह मीना Vikram Singh Meena Founder and CEO of TechEagle ने कहा "टेकईगल में हम एक ऐसा भविष्य देखते हैं, जहां ड्रोन भारत की स्वास्थ्य देखभाल चुनौतियों को हल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। बीवीएलओएस ड्रोन डिलीवरी सेवाओं का त्वरित कार्यान्वयन 10 एम्स और आईएनआई के अस्पताल सुरक्षा और विश्वसनीयता के साथ हमारे देश के लिए स्वास्थ्य सेवा रसद में सुधार करने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हैं।"

TechEagle के बारे में:

आईआईटी कानपुर के पूर्व छात्र विक्रम सिंह और अंशू अभिषेक द्वारा 2017 में स्थापित टेकईगल इनोवेशन गुरुग्राम स्थित एक अग्रणी ड्रोन लॉजिस्टिक्स कंपनी है। भारत में एकमात्र प्रमुख ओईएम टेक डेवलपर और ऑपरेटर के रूप में यह बियॉन्ड विजुअल लाइन ऑफ साइट संचालन में माहिर है, जो अपने अत्याधुनिक मेड इन इंडिया ड्रोन के साथ स्वायत्त ड्रोन डिलीवरी प्रदान करता है। वर्टिप्लेन X3 एशिया का सबसे तेज़ और सबसे लंबी दूरी का ड्रोन एक ही उड़ान में 100 किमी की रेंज, 5KG पेलोड क्षमता और 120 किमी/घंटा की गति के साथ ड्रोन तकनीक में क्रांति लाने के लिए TechEagle की प्रतिबद्धता को उजागर करता है। एक मजबूत संस्थापक टीम और एम्स संस्थानों, राज्य सरकारों और विश्व बैंक सहित एक प्रतिष्ठित ग्राहक रोस्टर द्वारा समर्थित टेकईगल महत्वपूर्ण उद्योग प्रभाव और विकास के लिए तैयार है।

TWN Special