News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

टेक महिंद्रा की सहायक कम्पनी मैडपॉ मीडिया सॉल्यूशंस और बॉर्न ग्रुप ने विलय को मंजूरी दी

Share Us

545
टेक महिंद्रा की सहायक कम्पनी मैडपॉ मीडिया सॉल्यूशंस और बॉर्न ग्रुप ने विलय को मंजूरी दी
31 Oct 2023
6 min read

News Synopsis

टेक महिंद्रा Tech Mahindra ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियों मैडपॉ मीडिया सॉल्यूशंस एलएलसी और बॉर्न ग्रुप इंक Madpaw Media Solutions LLC and Bourne Group Inc के बीच 30 अक्टूबर 2023 को विलय योजना को मंजूरी देने की घोषणा की।

इस रणनीतिक कदम का उद्देश्य दोनों संस्थाओं की पूरक शक्तियों का लाभ उठाते हुए उनके व्यवसाय संचालन को मजबूत करना, परिचालन लागत को अनुकूलित करना और अनुपालन जोखिमों को कम करना है।

मैडपॉ मीडिया सॉल्यूशंस एलएलसी और बॉर्न ग्रुप इंक के बारे में:

मैडपॉ मीडिया सॉल्यूशंस एलएलसी 2005 में स्थापित एक परामर्श व्यवसाय है, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में विभिन्न उद्योगों में विविध ग्राहक आधार के लिए रणनीतिक उपयोगकर्ता-केंद्रित डिजाइन सेवाएं और डिजिटल समाधान प्रदान करने में विशेषज्ञता रखता है। इसके विपरीत 2011 में निगमित बॉर्न ग्रुप इंक संयुक्त राज्य अमेरिका में मजबूत प्रौद्योगिकी क्षमताओं के साथ रणनीति, रचनात्मक सामग्री और वाणिज्य पेशकश के लिए सबसे बड़ी स्वतंत्र एकीकृत एजेंसी है। और 31 मार्च 2023 को समाप्त वर्ष तक मैडपॉ ने 12.10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का कारोबार दर्ज किया, जबकि बॉर्न का कारोबार 55.08 मिलियन अमेरिकी डॉलर था।

विलय को एक संबंधित पार्टी लेनदेन माना जाता है, क्योंकि मैड*पाउ और बॉर्न दोनों टेक महिंद्रा लिमिटेड Tech Mahindra Limited की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियां हैं।

यह लेनदेन निष्पक्षता और पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए "हाथ की लंबाई" पर आयोजित किया गया है।

इस विलय के परिणामस्वरूप नए शेयर जारी नहीं किए जाएंगे क्योंकि मैड*पॉ और बॉर्न दोनों पहले से ही टेक महिंद्रा इंक. के पूर्ण स्वामित्व में हैं। इन दोनों कंपनियों के एकीकरण से उनके व्यवसाय संचालन में तालमेल आने की उम्मीद है। उनकी गतिविधियों को सुव्यवस्थित करना और विविध ग्राहकों को प्रभावी ढंग से सेवा देने की उनकी क्षमता को बढ़ाना।

टेक महिंद्रा के बारे में:

टेक महिंद्रा कनेक्टेड दुनिया का प्रतिनिधित्व करता है, नवीन और ग्राहक-केंद्रित सूचना प्रौद्योगिकी अनुभव प्रदान करता है, जो उद्यमों, सहयोगियों और समाज को आगे बढ़ने में सक्षम बनाता है। हम 90 देशों में 131,500+ पेशेवरों के साथ 4.9 बिलियन अमेरिकी डॉलर की कंपनी हैं, जो फॉर्च्यून 500 कंपनियों सहित 946 वैश्विक ग्राहकों की मदद करती है। हमारे अभिसरण, डिजिटल, डिज़ाइन अनुभव, नवाचार प्लेटफ़ॉर्म और पुन: प्रयोज्य संपत्तियां हमारे हितधारकों को ठोस व्यावसायिक मूल्य और अनुभव प्रदान करने के लिए कई तकनीकों से जुड़ती हैं। टेक महिंद्रा सर्वोच्च रैंक वाला गैर-यू.एस. है। फोर्ब्स ग्लोबल डिजिटल 100 सूची (2018) में कंपनी और एशिया में फोर्ब्स फैब 50 कंपनियों (2018) में।

हम 21 बिलियन अमेरिकी डॉलर वाले महिंद्रा समूह का हिस्सा हैं, जो 100 से अधिक देशों में 200,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है। समूह प्रमुख उद्योगों में काम करता है, जो आर्थिक विकास को गति देते हैं, ट्रैक्टर, उपयोगिता वाहन, आफ्टर-मार्केट, सूचना प्रौद्योगिकी और अवकाश स्वामित्व में नेतृत्व की स्थिति का आनंद ले रहे हैं।