News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Tech Mahindra और IBM ने सिनर्जी लाउंज लॉन्च किया

Share Us

216
Tech Mahindra और IBM ने सिनर्जी लाउंज लॉन्च किया
23 Mar 2024
6 min read

News Synopsis

डिजिटल परिवर्तन, परामर्श और बिजनेस री-इंजीनियरिंग सेवाओं और समाधानों के अग्रणी प्रदाता टेक महिंद्रा Tech Mahindra ने एपीएसी में उद्यमों के लिए डिजिटल अपनाने में तेजी लाने के लिए आईबीएम IBM के सहयोग से सिनर्जी लाउंज Synergy Lounge लॉन्च किया। सिंगापुर में टेक महिंद्रा के परिसर में स्थित लाउंज उद्यमों को एआई, इंटेलिजेंट ऑटोमेशन, हाइब्रिड क्लाउड, 5जी, एज कंप्यूटिंग, साइबर सुरक्षा सहित अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों के संचालन और मूल्य प्राप्त करने में सहायता करेगा।

अद्वितीय उद्यम पेशकशों और समाधानों को सह-नवप्रवर्तन और सह-विकसित करने के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं को बेंगलुरु में टेक महिंद्रा के मौजूदा सिनर्जी लाउंज और उत्कृष्टता के अन्य केंद्रों के साथ साझा किया जाएगा। हेक्स-I अवधारणा पर निर्मित, जिसमें छह चरण शामिल हैं: प्रज्वलित करना, प्रेरित करना, विचार करना, नवप्रवर्तन करना, प्रेरित करना और लागू करना, लाउंज में विभिन्न प्रौद्योगिकियों पर ध्यान केंद्रित करने वाले विभिन्न अनुभव क्षेत्र होंगे जो उद्यमों को जटिल व्यावसायिक समस्याओं को हल करने, ग्राहक अनुभवों को बेहतर बनाने, परिचालन लागत को कम करने और कार्यबल दक्षता बढ़ाने में मदद करें।

टेक महिंद्रा के मुख्य डिजिटल सेवा अधिकारी कुणाल पुरोहित Kunal Purohit Chief Digital Services Officer Tech Mahindra ने कहा "हम व्यवसायों के हर पहलू में एआई और जेनएआई को शामिल करने और इसे जिम्मेदारी से लोकतांत्रिक बनाने में विश्वास करते हैं। ग्राहकों को डिजिटल-फर्स्ट भविष्य अपनाने में मदद करने के हमारे निरंतर प्रयास में सिनर्जी लाउंज इस तरह काम करेगा।" एक सह-नवाचार और सह-विकास केंद्र विशेष रूप से एआई, जेनएआई और अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।''

संचार, मीडिया और मनोरंजन, ऑटोमोटिव, विनिर्माण, परिवहन, बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं, ऊर्जा और उपयोगिताएँ, और स्वास्थ्य देखभाल जैसे विभिन्न उद्योगों में नवाचार को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किए गए संयुक्त समाधान, परीक्षण प्रोटोटाइप और मूल्य के प्रमाण का पता लगाने के लिए लाउंज दुनिया भर के उद्यमों के लिए खुला रहेगा।

चेतन कृष्णमूर्ति उपाध्यक्ष इकोसिस्टम और डिजिटल सेल्स एशिया पैसिफिक आईबीएम Chetan Krishnamurthy Vice President Ecosystem and Digital Sales Asia Pacific IBM ने कहा “बेंगलुरु में सिनर्जी लाउंज की सफलता पर निर्माण और जटिल व्यावसायिक चुनौतियों को हल करने के लिए वाटसनएक्स एआई और डेटा प्लेटफॉर्म जैसी उन्नत तकनीक लाने के लिए हमारी आम दृष्टि से प्रेरित है। सिंगापुर में नए सिनर्जी लाउंज के खुलने से एशिया प्रशांत में ग्राहकों के लिए सही प्रतिभा, प्रौद्योगिकी और सर्वोत्तम प्रथाओं को एक साथ लाने के साथ-साथ कंपनियों को उत्पादकता और प्रतिस्पर्धात्मकता में सुधार करने में मदद मिलती रहेगी।

इसके अलावा टेक महिंद्रा और आईबीएम के बीच तालमेल को अधिकतम करने और एपीएसी में तकनीकी नवाचार को बढ़ावा देने के लिए दोनों संगठनों की ताकत के आधार पर अद्वितीय समाधान विकसित करने के लिए एक समर्पित टीम सिनर्जी लाउंज से काम करेगी। यह लाउंज उन्नत अगली पीढ़ी की पेशकशों और समाधानों के साथ उद्यमों को बदलने के टेक महिंद्रा के निरंतर प्रयास के अनुरूप है।

Tech Mahindra के बारे में:

टेक महिंद्रा नवीन और ग्राहक-केंद्रित डिजिटल अनुभव प्रदान करता है, जो उद्यमों, सहयोगियों और समाज को अधिक समान दुनिया, भविष्य की तैयारी और मूल्य निर्माण के लिए सक्षम बनाता है। यह 6.5+ बिलियन अमेरिकी डॉलर का संगठन है, जिसमें 90 देशों के 146,000+ पेशेवर हैं, जो फॉर्च्यून 500 कंपनियों सहित 1250+ वैश्विक ग्राहकों की मदद करते हैं। यह वैश्विक ग्राहकों के लिए एंड-टू-एंड डिजिटल परिवर्तन को सक्षम करने के लिए 5जी, मेटावर्स, ब्लॉकचेन, क्वांटम कंप्यूटिंग, साइबर सुरक्षा, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और अन्य सहित अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाने पर केंद्रित है। यह दुनिया की पहली भारतीय कंपनी है, जिसे सस्टेनेबल मार्केट्स इनिशिएटिव के टेरा कार्टा सील से सम्मानित किया गया है, जो उन वैश्विक कंपनियों को मान्यता देता है, जो जलवायु और प्रकृति-सकारात्मक भविष्य बनाने के लिए सक्रिय रूप से नेतृत्व कर रही हैं। यह 'ब्रांड वैल्यू रैंक' में विश्व स्तर पर सबसे तेजी से बढ़ने वाला ब्रांड है, और AA+ रेटिंग के साथ ब्रांड ताकत में विश्व स्तर पर शीर्ष 7 आईटी ब्रांडों में से एक है। अपने NXT.NOWTM ढांचे के साथ टेक महिंद्रा का लक्ष्य अपने पारिस्थितिकी तंत्र के लिए 'मानव केंद्रित अनुभव' को बढ़ाना और कंपनियों के एक मजबूत पोर्टफोलियो से उत्पन्न तालमेल के साथ सहयोगात्मक व्यवधान को बढ़ावा देना है। इसका लक्ष्य कल के अनुभव आज प्रदान करना है, और विश्वास है, कि 'भविष्य अभी है'।

टेक महिंद्रा 1945 में स्थापित महिंद्रा ग्रुप का हिस्सा है, जो 100 से अधिक देशों में 260,000 कर्मचारियों के साथ कंपनियों के सबसे बड़े और सबसे प्रशंसित बहुराष्ट्रीय संघ में से एक है। इसे भारत में कृषि उपकरण, उपयोगिता वाहन, सूचना प्रौद्योगिकी और वित्तीय सेवाओं में नेतृत्व की स्थिति प्राप्त है, और यह मात्रा के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी ट्रैक्टर कंपनी है। नवीकरणीय ऊर्जा, कृषि, लॉजिस्टिक्स, आतिथ्य और रियल एस्टेट में इसकी मजबूत उपस्थिति है। महिंद्रा समूह का स्पष्ट ध्यान वैश्विक स्तर पर ईएसजी का नेतृत्व करने, ग्रामीण समृद्धि को सक्षम करने और शहरी जीवन को बढ़ाने पर है, जिसका लक्ष्य समुदायों और हितधारकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाना है, ताकि वे आगे बढ़ सकें।