Teachers' Day: एक्टिंग में आने से पहले टीचर थे ये एक्टर्स, जानें नाम

Share Us

782
Teachers' Day: एक्टिंग में आने से पहले टीचर थे ये एक्टर्स, जानें नाम
05 Sep 2022
min read

News Synopsis

बहुत सी बॉलीवुड हस्तियां Bollywood Celebrities ऐसी भी हैं जिन्हों ने फिल्म इंडस्ट्री Film Industry में कदम रखने से पहले स्ट्रगल किया है। बहुत से ऐसे कलाकार हैं जो पहले टीचर थे। आइये उनके बारे में जानते हैं।  इसमेें पहला नाम अनुपम खेर Anupam Kher का हैं। अनुपम खेर रियल लाइफ में सिर्फ एक्टर ही नहीं बल्कि एक टीचर भी हैं? अनुपम खेर का एक्टिंग स्कूल है, जिसका नाम Actor Prepares नाम है। 'शौकीन', 'रंग बिरंगी' और 'नरम गरम', 'किसी से ना कहना' और 'गोलमाल' जैसी फिल्मों में नजर आए एक्टर उत्पल दत्त Utpal Dutt भी एक टीचर रहे।

कई सुपरहिट फिल्में देने वाले मशहूर एक्टर और डायलॉग राइटर  Famous Actor and Dialogue Writer कादर खान Kader Khan साल 1970 से 75 तक एक कॉलेज में प्रोफेसर रहे। वह मुंबई के एम एच साबू सिद्दिक कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में सिविल इंजीनियरिंग M H Sabu Siddique College of Engineering पढ़ाते थे। क्या आप सोच सकते हैं कि अक्षय कुमार Akshay Kumar भी टीचर होंगे? लेकिन यह सच है। मार्शल आर्ट्स के लिए अक्षय कुमार ने स्कूल की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी, पर वह कभी टीचर थे। अक्षय कुमार के साथ हाल ही फिल्म 'कठपुतली' में नजर आए एक्टर चंद्रचूड़ भी कभी टीचर रहे। 'जोश', 'माचिस' और 'क्या कहना' जैसी फिल्मों का हिस्सा रहे चंद्रचूड़ सिंह Chandrachud Singh एक्टर बनने से पहले दून स्कूल में म्यूजिक टीचर थे।

नंदिता दास Nandita Das न सिर्फ एक एक्ट्रेस हैं, बल्कि एक डायरेक्टर के अलावा टीचर भी रही हैं। वहीं, 'मर्द', 'कालिया', 'कुर्बानी', 'मिस्टर इंडिया' और 'रूप की रानी चोरों का राजा' जैसी फिल्मों में विलेन के रोल में नजर आए विदेशी एक्टर बॉब क्रिस्टो Bob Christo भी रियल लाइफ में टीचर रहे। वह एक सिविल इंजीनियर थे।