News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

TCS ने आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर में क्रांति लाने के लिए Ramboll के साथ समझौता किया

Share Us

169
TCS ने आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर में क्रांति लाने के लिए Ramboll के साथ समझौता किया
22 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज Tata Consultancy Services ने डेनमार्क में मुख्यालय वाली वैश्विक वास्तुकला, इंजीनियरिंग और कंसल्टेंसी कंपनी रैम्बोल Ramboll के एंड-टू-एंड आईटी परिवर्तन को पूरा करने के लिए समझौता किया। अगले सात वर्षों में टीसीएस व्यवसाय वृद्धि को बढ़ावा देने और आईटी लागत आधार को अनुकूलित करने के लिए रैम्बोल के आईटी ऑपरेटिंग मॉडल को आधुनिक और सुव्यवस्थित करेगी।

टीसीएस रैम्बोल के क्लाउड और डेटा सेंटर, एप्लिकेशन विकास और रखरखाव, साइबर सुरक्षा और डिजिटल कार्यस्थल के प्रबंधन के लिए सेवाएं भी प्रदान करेगी। यह रैम्बोल के व्यवसाय विकास के लिए एक डिजिटल आधार तैयार करेगा, इसके जलवायु प्रभाव को कम करने और स्केलेबिलिटी बढ़ाने में मदद करेगा।

रैम्बोल के वरिष्ठ ग्रुप निदेशक मुख्य सूचना अधिकारी थॉमस एंजेलियस Thomas Angelius Senior Group Director Chief Information Officer Ramboll ने कहा "हमारी कंपनी ने उल्लेखनीय वृद्धि का अनुभव किया है, और हम इस सफलता को आगे देखने के लिए दृढ़ हैं। हमने एक भरोसेमंद साथी की आवश्यकता को पहचाना जो मदद कर सके हम एक मानकीकृत स्केलेबल आईटी प्लेटफ़ॉर्म बनाते हैं, जो नवाचार की अनुमति देता है, और रचनात्मकता को बढ़ावा देने के लिए पर्याप्त सक्रिय है। हम इस वैश्विक परियोजना के लिए बड़े पैमाने पर जटिल डिजिटल परिवर्तनों में एक सिद्ध विशेषज्ञ टीसीएस को चुनने से रोमांचित हैं। टीसीएस हमारे भागीदार के रूप में है , हम व्यवसाय को भविष्य में बेहतर बनाने की अपनी क्षमता में आश्वस्त हैं, और अपने ग्राहकों को अपेक्षित उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करना जारी रखेंगे।"

35 देशों में परिचालन और 17 बिलियन डीकेके से अधिक के राजस्व के साथ रैम्बोल उद्यमों को स्थायी समाधान प्रदान करता है। पिछले कुछ वर्षों में तेजी से विकास, जिसमें कई विलय और अधिग्रहण शामिल हैं, और परिणामस्वरूप एक जटिल आईटी वास्तुकला और संचालन संरचना हुई है, जिसमें अस्थिर लागत और बड़े पैमाने पर परिवर्तनों के लिए बहुत कम जगह है। टीसीएस रैम्बोल की आईटी संपत्ति के भीतर लागत कम करने और पैमाने की अर्थव्यवस्थाओं को साकार करने में मदद करेगी। यह आईटी वास्तुकला और संचालन संरचना को सुव्यवस्थित और समेकित करके हासिल किया जाएगा। परिणाम एक चुस्त आईटी प्लेटफॉर्म होगा जो लचीला है, और भविष्य में परिवर्तन का समर्थन कर सकता है। रैम्बोल को अपनी आईटी प्रक्रियाओं को और मजबूत करने के लिए टीसीएस, नवाचारों और प्रौद्योगिकियों में समृद्ध प्रासंगिक ज्ञान तक भी पहुंच मिलेगी। इस साझेदारी के एक हिस्से के रूप में टीसीएस 12 देशों में 300 से अधिक रैम्बोल आईटी कर्मचारियों को भी शामिल करेगी।

टीसीएस के प्रौद्योगिकी सॉफ्टवेयर और सेवाओं के अध्यक्ष वी राजन्ना V Rajanna President Technology Software and Services TCS ने कहा "हमें अपने आईटी ऑपरेटिंग मॉडल को बदलने के लिए रामबोल के रणनीतिक प्रौद्योगिकी भागीदार के रूप में चुने जाने पर खुशी है। यह साझेदारी रैम्बोल को एक स्केलेबल भविष्य के लिए तैयार आईटी प्लेटफॉर्म ड्राइविंग व्यवसाय में मदद करेगी।" टीसीएस डेटा, क्लाउड और एनालिटिक्स की शक्ति का लाभ उठाएगी ताकि रैम्बोल को बुद्धिमान व्यवसाय परिवर्तन और उद्यम-व्यापी विकास में मदद मिल सके।"

टीसीएस 30 वर्षों से अधिक समय से डेनमार्क में मौजूद है, और अपने ग्राहकों के लिए विकास और परिवर्तन ला रही है। शीर्ष नियोक्ता संस्थान द्वारा 2014 से टीसीएस को डेनमार्क में शीर्ष नियोक्ता नामित किया गया है, और एक स्वतंत्र सर्वेक्षण में लगातार 14 वर्षों से नॉर्डिक्स में ग्राहक संतुष्टि में # 1 स्थान पर है।

विक्रम शर्मा कंट्री हेड डेनमार्क टीसीएस Vikram Sharma Country Head Denmark TCS ने कहा "टीसीएस को इस बात पर गर्व है, कि इस बहु-वर्षीय और बहु-चरणीय वैश्विक परियोजना के लिए रैम्बोल ने उसे अपना पहला आउटसोर्सिंग भागीदार माना है। हम रामबोल के साथ काम करने और निर्माण करने के लिए उत्सुक हैं।" व्यवसाय को अगले स्तर पर ले जाने में मदद करने के लिए एक लचीली, चुस्त, स्केलेबल और सुरक्षित आईटी और परिचालन नींव। यह साझेदारी एक रोमांचक अवधि की शुरुआत का प्रतीक है।