News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

TCS ने क्लाउड ट्रांसफॉर्मेशन के लिए डेनमार्क की Nuuday के समझौता किया

Share Us

133
TCS ने क्लाउड ट्रांसफॉर्मेशन के लिए डेनमार्क की Nuuday के समझौता किया
14 Mar 2024
6 min read

News Synopsis

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज Tata Consultancy Services ने क्लाउड ट्रांसफॉर्मेशन के लिए डेनमार्क के अग्रणी डिजिटल कनेक्टिविटी और संचार प्रदाता न्यूडे Nuuday के साथ समझौता किया। टीसीएस न्यूडे के आईटी बुनियादी ढांचे की पूरी जिम्मेदारी लेगी और इसे टीसीएस हाइब्रिड क्लाउड में स्थानांतरित कर देगी, जिससे भविष्य में परिवर्तन का मार्ग प्रशस्त होगा।

टीसीएस के एंटरप्राइज क्लाउड प्लेटफॉर्म पर न्यूडे का कदम बिल्ट-इन टूल्स और एक्सेलेरेटर के साथ एक अगली पीढ़ी का हाइब्रिड क्लाउड आर्किटेक्चर, नए उत्पादों और सेवाओं के लिए बाजार में समय कम कर देगा। इसके परिणामस्वरूप Nuuday के ग्राहकों और कर्मचारियों के लिए अनुभव में वृद्धि होगी, जो 4.1 मिलियन से अधिक डेनिश घरों और 1.8 मिलियन व्यवसायों को कनेक्टिविटी उत्पाद और डिजिटल सेवाएं प्रदान करता है। टीसीएस न्यूडे को आधुनिक और सुरक्षित बुनियादी ढांचे के साथ 'वास्तव में डिजिटल सेवा प्रदाता' बनने के अपने उद्देश्य को साकार करने में मदद करेगी। परिवर्तन के दौरान टीसीएस न्यूडे की सभी आईटी डोमेन सेवाओं की मेजबानी और प्रबंधन करेगी। यह क्लाउड परिवर्तन अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों को तेजी से और आसानी से अपनाने में सक्षम बनाएगा।

न्यूडे की मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी मोनिका गुलिन Monika Gullin Chief Technology Officer Nuuday ने कहा डेनमार्क में अग्रणी डिजिटल संचार और कनेक्टिविटी प्रदाता के रूप में हमें एक आधुनिक और स्वायत्त इंफ्रास्ट्रक्चर एस्टेट की आवश्यकता है, जो नवीनतम डिजिटल उत्पादों और सेवाओं की बढ़ती मांग का समर्थन कर सके। हम कंपनी के सिद्ध उद्योग अनुभव और डिजिटल संचार क्षेत्र में जटिल क्लाउड परिवर्तन परियोजनाओं के सफल समापन के आधार पर टीसीएस की ओर रुख कर रहे हैं। यह महत्वपूर्ण साझेदारी हमारे ग्राहकों को अपेक्षित नवीनतम डिजिटल अनुभव प्रदान करके और उत्कृष्ट अंतिम-उपयोगकर्ता संतुष्टि सुनिश्चित करके हमारे व्यवसाय को भविष्य में सुरक्षित बनाने में मदद करेगी।

परिवर्तन की एक प्रमुख विशेषता एक अभिनव हाइब्रिड क्लाउड आर्किटेक्चर को लागू करने के लिए टीसीएस द्वारा प्रदान की गई सेवा के रूप में बुनियादी ढांचा है। यह क्लाउड आर्किटेक्चर Nuuday जिसके कंपनी के भीतर छह उप-ब्रांड हैं, निजी और सार्वजनिक क्लाउड के बीच कार्यभार को विभाजित करने की क्षमता देता है। टीसीएस, टीसीएस कॉग्निक्स™ प्लेटफॉर्म का लाभ उठाते हुए वैयक्तिकृत डिजिटल कार्यस्थल सेवाएं भी प्रदान करेगी। न्यूडे के अनुप्रयोगों और बुनियादी ढांचे सेवाओं के अपने प्रासंगिक ज्ञान का उपयोग करते हुए टीसीएस व्यावसायिक चपलता और स्केलेबिलिटी को चलाने के लिए एप्लिकेशन और बुनियादी ढांचे डोमेन में कार्यों को सुव्यवस्थित करेगा। टीसीएस न्यूडे की अंतिम-उपयोगकर्ता सेवाओं की मेजबानी और प्रबंधन भी करेगी और इसके आईटी बुनियादी ढांचे की पूरी जिम्मेदारी लेगी। इस साझेदारी में न्यूडे के अनुप्रयोगों का समर्थन करने के लिए मांग पर आईटी परामर्श भी शामिल है।

विक्रम शर्मा कंट्री हेड डेनमार्क टीसीएस Vikram Sharma Country Head Denmark TCS ने कहा Nuuday के लिए रणनीतिक प्रौद्योगिकी और बुनियादी ढांचा डोमेन भागीदार के रूप में चुने जाने पर गर्व है, जिसमें अंतिम-उपयोगकर्ता सेवाओं सहित कंपनी की संपूर्ण आईटी बुनियादी ढांचा परिवर्तन रणनीति का प्रबंधन करने की जिम्मेदारी है। अपने व्यापक प्रासंगिक ज्ञान, गहन डोमेन विशेषज्ञता और डिजिटल संचार क्षेत्र में अनुभव के साथ टीसीएस इस राष्ट्रीय स्तर पर महत्वपूर्ण स्कैंडिनेवियाई साझेदारी में नवाचार और नई तकनीक के साथ न्यूडे के दृष्टिकोण का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह सौदा नॉर्डिक्स क्षेत्र में पसंद के डिजिटल परिवर्तन भागीदार के रूप में टीसीएस की स्थिति को मजबूत करता है, जहां आईटी प्रमुख पिछले 30 वर्षों से मौजूद है। टीसीएस नॉर्डिक्स में ग्राहक संतुष्टि में अग्रणी रही है, और एक स्वतंत्र ग्राहक सर्वेक्षण में लगातार 14 वर्षों से शीर्ष ग्राहक संतुष्टि रैंकिंग प्राप्त की है। इस क्षेत्र में 20,000 टीसीएसर्स ग्राहकों का समर्थन कर रहे हैं। डेनमार्क में टीसीएस को शीर्ष नियोक्ता संस्थान द्वारा 2014 से शीर्ष नियोक्ता का नाम भी दिया गया है।

Nuuday के बारे में:

Nuuday डेनमार्क का अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता है, जिसमें कनेक्टिविटी, संचार और मनोरंजन तक फैले छह उपभोक्ता और व्यावसायिक ब्रांड शामिल हैं, सभी का साझा लक्ष्य ग्राहकों को प्रौद्योगिकी के साथ समझने में मदद करना है। Nuuday पूरे डेनमार्क में 3,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है, और इसके लगभग 6 मिलियन निजी और व्यावसायिक ग्राहक संबंध हैं।

Tata Consultancy Services के बारे में:

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज एक आईटी सेवा, परामर्श और व्यापार समाधान संगठन है, जो 55 वर्षों से अधिक समय से दुनिया के कई सबसे बड़े व्यवसायों के साथ उनकी परिवर्तन यात्रा में साझेदारी कर रहा है। इसका परामर्श-आधारित, संज्ञानात्मक संचालित, व्यवसाय, प्रौद्योगिकी और इंजीनियरिंग सेवाओं और समाधानों का पोर्टफोलियो इसके अद्वितीय लोकेशन इंडिपेंडेंट एजाइल™ डिलीवरी मॉडल के माध्यम से वितरित किया जाता है, जिसे सॉफ्टवेयर विकास में उत्कृष्टता के बेंचमार्क के रूप में मान्यता प्राप्त है।

भारत के सबसे बड़े बहुराष्ट्रीय व्यापार समूह टाटा ग्रुप का एक हिस्सा टीसीएस के पास 55 देशों में दुनिया के 615,000 से अधिक सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षित सलाहकार हैं। कंपनी ने 31 मार्च 2023 को समाप्त वित्तीय वर्ष में 27.9 बिलियन अमेरिकी डॉलर का समेकित राजस्व अर्जित किया और यह भारत में बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध है। जलवायु परिवर्तन पर टीसीएस के सक्रिय रुख और दुनिया भर के समुदायों के साथ पुरस्कार विजेता कार्य ने इसे एमएससीआई ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स और एफटीएसई4गुड इमर्जिंग इंडेक्स जैसे अग्रणी स्थिरता सूचकांकों में स्थान दिलाया है।