News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

TCS ने क्लाउड ट्रांसफॉर्मेशन, जेनरेटिव AI सोलूशन्स पेश करने के लिए AWS के साथ समझौता किया

Share Us

131
TCS ने क्लाउड ट्रांसफॉर्मेशन, जेनरेटिव AI सोलूशन्स पेश करने के लिए AWS के साथ समझौता किया
25 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज Tata Consultancy Services ने अपने ग्राहकों की क्लाउड ट्रांसफॉर्मेशन यात्रा को बड़े पैमाने पर तेज करने के लिए अमेज़न वेब सर्विसेज Amazon Web Services के साथ समझौता किया। AWS के साथ यह नया परिवर्तन समझौता TCS को AWS पर डेटा और जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस समाधानों का लाभ उठाकर अपने ग्राहकों के पूर्ण-स्टैक डिजिटल परिवर्तन की सुविधा प्रदान करने में सक्षम करेगा।

टीसीएस अपने ग्राहकों को आधुनिक आर्किटेक्चर बनाने, अत्याधुनिक क्लाउड-नेटिव क्षमताओं का उपयोग करके व्यावसायिक मूल्य प्रदान करने और बड़े पैमाने पर आधुनिकीकरण को चलाने के लिए उपकरण प्रदान करेगा। इनमें एक स्पष्ट क्लाउड आधुनिकीकरण रोडमैप, आधुनिकीकरण प्लेटफार्मों और उपकरणों तक पहुंच, विशेष निवेश मॉडल और प्रौद्योगिकी बीटा और प्रूफ-ऑफ-कॉन्सेप्ट परियोजनाएं शामिल हैं। इस कार्यक्रम के लिए चुने गए ग्राहकों को विश्व स्तर पर सभी क्षेत्रों में वितरित किया जाता है, विशेष रूप से बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं, जीवन विज्ञान, स्वास्थ्य देखभाल, यात्रा, परिवहन, आतिथ्य, विनिर्माण, मोटर वाहन और संचार और दूरसंचार के भीतर।

एडब्ल्यूएस के सेल्स, मार्केटिंग और ग्लोबल सर्विसेज के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट मैट गार्मन Matt Garman Senior Vice President of Sales, Marketing and Global Services, AWS ने कहा “एडब्ल्यूएस में हम आईटी सेवाओं में विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त नेता टीसीएस के साथ अपनी साझेदारी का विस्तार करने के लिए उत्साहित हैं। AWS के जनरेटिव AI और आधुनिकीकरण सेवाओं के व्यापक सूट के साथ-साथ TCS की डोमेन विशेषज्ञता और वैश्विक वितरण क्षमताओं के साथ हमारे ग्राहकों को उनके उद्यम परिवर्तन में तेजी लाने से लाभ होगा। 25,000 टीसीएस पेशेवरों को प्रशिक्षित करके, हम अपने ग्राहकों की आधुनिकीकरण यात्रा को तेज करने के लिए नवीन समाधानों के माध्यम से उनकी बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

जबकि क्लाउड आधुनिकीकरण संगठनों को अगली पीढ़ी की क्षमताएं प्रदान कर सकता है, वे व्यापक हैं, और विरासत प्रणालियों को आधुनिक प्रौद्योगिकी प्लेटफार्मों में परिवर्तित करने, पुनर्लेखन या पोर्ट करने की आवश्यकता होती है। टीसीएस और एडब्ल्यूएस की पहल इन बाधाओं को दूर करने और तेजी से समय-दर-मूल्य प्राप्त करने पर केंद्रित है। यह ग्राहकों को AWS की अत्याधुनिक तकनीकों और TCS के प्रासंगिक ज्ञान और AWS पर ब्रांडेड बौद्धिक संपदा बनाने की क्षमता का लाभ उठाने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। टीसीएस ग्राहकों के डोमेन की गहरी समझ के साथ बड़े पैमाने पर निरंतर आधुनिकीकरण का नेतृत्व करने के लिए विशिष्ट स्थिति में है। इसमें उद्योग प्लेटफार्मों में महत्वपूर्ण निवेश शामिल है। इस सहयोग के हिस्से के रूप में AWS अपने कार्यबल के 25,000 सदस्यों को AWS पर प्रशिक्षित करने और प्रमाणित करने में TCS का समर्थन करेगा, जिससे आधुनिकीकरण विशेषज्ञों के साथ एक आधुनिकीकरण चैंपियन टीम तैयार होगी।

टीसीएस के एआई.क्लाउड यूनिट के डिप्टी हेड कृष्ण मोहन Krishna Mohan Deputy Head AI.Cloud Unit TCS ने कहा “टीसीएस और एडब्ल्यूएस के बीच इस समझौते के माध्यम से टीसीएस के प्रासंगिक ज्ञान का लाभ उठाने के लिए हमारे ग्राहकों के पास अद्वितीय मूल्य प्रस्ताव को लेकर हम उत्साहित हैं। विश्व स्तर पर हमारे ग्राहकों के लिए बड़े पैमाने पर जेनेरिक एआई और आधुनिकीकरण जैसी नवीन प्रौद्योगिकियों तक पहुंच बनाकर महत्वपूर्ण मूल्य बढ़ाने का अवसर प्रदान करता है। यह समझौता AWS के साथ हमारे मजबूत सहयोग की निरंतर प्रगति का भी प्रतिनिधित्व करता है, जिसमें AWS री:इन्वेंट 2023 में AWS ग्लोबल सिस्टम इंटीग्रेटर पार्टनर ऑफ द ईयर - ग्लोबल से सम्मानित किया जाना शामिल है, और हम अपने ग्राहकों के लिए और अधिक नवीनता लाने के लिए हाइपरस्केलर के साथ अपने रणनीतिक संबंधों को गहरा करने के लिए तत्पर हैं।

यह पहल टीसीएस और एडब्ल्यूएस के बीच संबंधों को मजबूत करती है। टीसीएस हाइपर स्केलर के साथ एक दशक से अधिक पुरानी साझेदारी वाला एडब्ल्यूएस प्रीमियर कंसल्टिंग पार्टनर है। टीसीएस और एडब्ल्यूएस क्लाउड माइग्रेशन, एप्लिकेशन आधुनिकीकरण, डेटा एनालिटिक्स और एआई-संचालित समाधान सहित सेवाओं का एक व्यापक सूट प्रदान करते हैं।

सुशील वासुदेवन बिजनेस ग्रुप हेड बीएफएसआई-अमेरिका, टीसीएस ने कहा “वित्तीय सेवाओं में, कई ग्राहकों ने कुछ साल पहले क्लाउड यात्रा शुरू की है, और एक मजबूत क्लाउड फाउंडेशन स्थापित किया है, और अब व्यावसायिक मूल्य बढ़ाने के लिए मुख्य सिस्टम को क्लाउड पर ले जाना चाहते हैं। टीसीएस और एडब्ल्यूएस की संयुक्त शक्ति के साथ आधुनिकीकरण और अनुरूप मूल्य प्रस्तावों पर केंद्रित एडब्ल्यूएस के साथ यह समझौता, क्लाउड पर इस मुख्य आधुनिकीकरण यात्रा को गति देगा और ठोस व्यावसायिक लाभ प्रदान करेगा।