News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

टीसीएस ने डिजिटल सेवाओं के लिए जगुआर के साथ 1 अरब डॉलर का समझौता किया

Share Us

240
टीसीएस ने डिजिटल सेवाओं के लिए जगुआर के साथ 1 अरब डॉलर का समझौता किया
07 Sep 2023
6 min read

News Synopsis

सॉफ्टवेयर प्रमुख टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज Tata Consultancy Services ने घोषणा की कि उसने अपनी डिजिटल संपत्ति को बदलने, सरल बनाने और प्रबंधित करने और भविष्य के लिए तैयार नई इमारत बनाने के लिए जगुआर लैंड रोवर Jaguar Land Rover के साथ लगभग 1 बिलियन डॉलर का सौदा किया है।

टीसीएस अपने प्रासंगिक ज्ञान, गहरी डोमेन विशेषज्ञता, मालिकाना प्लेटफार्मों, विशाल भागीदार पारिस्थितिकी तंत्र और भविष्य के लिए तैयार प्रतिभा पूल का उपयोग जेएलआर को अपनी डिजिटल क्षमता में सुधार करने, अपने डिजिटल एस्टेट को बदलने, सरल बनाने और प्रबंधित करने और एक नया भविष्य बनाने में सहायता करने के लिए करेगा। अपने व्यवसाय परिवर्तन का समर्थन करने के लिए तैयार डिजिटल कोर।

टीसीएस के बिजनेस ग्रुप हेड-मैन्युफैक्चरिंग अनुपम सिंघल TCS Business Group Head - Manufacturing Anupam Singhal ने कहा "यह वास्तव में एक द्वि-मोडल साझेदारी है, जहां कम संचालन की दक्षता नए डिजिटल कोर को वित्तपोषित करने में मदद करेगी, जबकि हमारा प्रासंगिक ज्ञान और विशेषज्ञता जोखिम को कम करेगी और उस परिवर्तन को गति देगी।"

कंपनी ने कहा कि नई साझेदारी के हिस्से के रूप में टीसीएस एप्लिकेशन विकास और रखरखाव, एंटरप्राइज़ इंफ्रास्ट्रक्चर प्रबंधन, क्लाउड माइग्रेशन, साइबर सुरक्षा और डेटा सेवाओं तक फैली सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करेगी।

"विश्व स्तरीय साझेदारी बनाना और टाटा समूह Tata Group का हिस्सा होने के लाभों को अधिकतम करना हमारी रीइमेजिन रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसके अनुरूप हम अपने डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाने के लिए टीसीएस के साथ अपने दीर्घकालिक संबंधों का विस्तार करके प्रसन्न हैं," उन्होंने कहा। निगेल ब्लेंकिंसोप, कार्यकारी निदेशक, एंटरप्राइज़ प्रदर्शन और गुणवत्ता, जेएलआर।

इसके अलावा कंपनी ने कहा कि मुख्य आईटी परिचालन को बदलने के लिए नई प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाकर और काम करने के नए तरीकों को अपनाकर, टीसीएस एक दुबला, अधिक चुस्त और स्केलेबल ऑपरेटिंग मॉडल सक्षम करेगा।

आपूर्तिकर्ताओं के साथ तालमेल और पैमाने की अर्थव्यवस्थाओं के माध्यम से यह साझेदारी अगले पांच वर्षों में जेएलआर के लिए पर्याप्त बचत प्रदान करेगी, जिससे भविष्य में पुनर्निवेश के लिए मुफ्त नकदी प्रवाह खुल जाएगा।

नए अनुबंध के अलावा टीसीएस विश्व स्तर पर विभिन्न बाजारों के अनुरूप आधुनिक लक्जरी ग्राहक अनुभव के अपने दृष्टिकोण में तेजी लाने में मदद करने के लिए जेएलआर के साथ साझेदारी कर रही है।

टीसीएस 45 वर्षों से अधिक समय से यूके में काम कर रही है, और देश के 200 से अधिक सबसे प्रसिद्ध व्यवसायों के साथ काम करती है। राजस्व के हिसाब से टीसीएस ब्रिटेन के बाजार में सॉफ्टवेयर और आईटी सेवाओं का अग्रणी आपूर्तिकर्ता है। यह वर्तमान में यूके और आयरलैंड में 23,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है।