News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Infosys के बाद नॉन-मेट्रो शहरों में ऑफिस खोलने की तैयारी में TCS

Share Us

302
Infosys के बाद नॉन-मेट्रो शहरों में ऑफिस खोलने की तैयारी में TCS
04 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

कोरोना काल Corona Period में कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम Work from Home कर रहे थे, लेकिन बाद में जब स्थिति सामान्य होने लगी तो कंपनियों ने कर्मचारियों को वापस बुलाना शुरू किया। यहीं एक मजेदार मोड आता है कि कई कर्मचारियों को घर की ऐसी आदत लग चुकी है कि वो मेट्रो शहरों Metro Cities में स्थित अपने ऑफिस आने को तैयार ही नही हैं। अगर कंपनी ऑफिस आने का दवाब बना रही तो कर्मचारी इस्तीफा तक दे दे रहे हैं।

इसी परेशानी को देखते हुए दिग्गज IT कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज Tata Consultancy Services उपलब्ध टैलेंट को रोकने और उन्हें ऑफिस में वापस लाने के लिए गुवाहाटी, नागपुर और गोवा जैसे छोटे और गैर मेट्रो शहरों में अपने ऑफिस खोलने की तैयारी में हैं। अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि इसका उद्देश्य स्टाफ के सदस्यों के बीच टीम वर्क को प्रेरित Inspire Teamwork करना है क्योंकि कई लोग घर से काम करने के बाद ऑफिस लौटने को तैयार नहीं हैं। आपको बता दें कि TCS BPS हायरिंग प्रोग्राम TCS BPS Hiring Program के हिस्से के रूम में टीसीएस ने हाल ही में उन फ्रेशर्स के आवेदन भी आमंत्रित किए हैं, जिन्होंने आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस स्ट्रीम Arts, Commerce and Science Stream में ग्रेजुएशन पूरा किया है।

वहीं दूसरी ओर एक अन्य आईटी कंपनी इंफोसिस Infosys नोएडा, कोयंबटूर, कोलकाता और विजाग Noida, Coimbatore, Kolkata and Vizag में अपने ऑफिस खोलेगी। इससे पहले बेंगलुरू स्थित दिग्गज IT कंपनी इंफोसिस ने घोषणा की थी कि वह भविष्य में टियर-2 शहरों में टैलेंट हब में पैसे लगाना जारी रखेगी। रिपोर्टों में दावा किया गया है कि कंपनी ने नोएडा, कोयंबटूर, कोलकाता और विजाग में नए ऑफिस खोलने का फैसला लिया है।