News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

टीसीएस ने जेनरेटिव एआई समाधानों के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ साझेदारी की

Share Us

428
टीसीएस ने जेनरेटिव एआई समाधानों के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ साझेदारी की
06 Jul 2023
min read

News Synopsis

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज Tata Consultancy Services ने अपनी एज़्योर ओपन एआई Azure Open AI विशेषज्ञता को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाने की योजना की घोषणा करके और ग्राहकों को उनकी जेनरेटिव एआई यात्रा Generative AI Journey शुरू करने में मदद करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड Microsoft Cloud पर अपनी नई जेनरेटिव एआई एंटरप्राइज एडॉप्शन पेशकश लॉन्च New Generative AI Enterprise Adoption Offering Launched करके माइक्रोसॉफ्ट के साथ अपनी साझेदारी को गहरा कर दिया है।

50,000 से अधिक एआई-प्रशिक्षित सहयोगियों और अपनी समर्पित माइक्रोसॉफ्ट बिजनेस यूनिट Microsoft Business Unit के सामूहिक ज्ञान के साथ टीसीएस ग्राहकों को उनकी एआई यात्रा में मदद कर रहा है। टीसीएस एमबीयू अब 25,000 सहयोगियों को एज़्योर ओपन एआई पर प्रशिक्षित और प्रमाणित करने की योजना बना रहा है, ताकि ग्राहकों को इस शक्तिशाली नई तकनीक को अपनाने में तेजी लाने में मदद मिल सके।

टीसीएस ने अपनी जेनरेटिव एआई एंटरप्राइज एडॉप्शन पेशकश भी लॉन्च की, जो ग्राहकों को ग्राहक अनुभव बढ़ाने, नए बिजनेस मॉडल लॉन्च करने, राजस्व बढ़ाने और उत्पादकता बढ़ाने में मदद करने के लिए टीसीएस के प्रासंगिक ज्ञान और एज़्योर ओपन एआई सेवा में इसकी विशेषज्ञता को एक साथ लाने के लिए एक मालिकाना परिवर्तन ढांचे का उपयोग करती है।

इस ढांचे का उपयोग करते हुए टीसीएस और ग्राहक टीमें संयुक्त रूप से अपनी सबसे महत्वपूर्ण व्यावसायिक समस्याओं के लिए एआई के नेतृत्व वाले समाधानों पर विचार करेंगी, एज़्योर ओपन एआई पर अवधारणा के प्रमाण विकसित करेंगी, समाधान रोडमैप बनाएंगी, हितधारकों की प्रतिक्रिया एकत्र करेंगी, मॉडलों को प्रशिक्षित करेंगी, पर्याप्त रूप से मजबूत रेलिंग बनाएंगी और तैनात करेंगी।

यह सह-नवाचार टीसीएस पेस पोर्ट्स में हो सकता है, जो कंपनी के न्यूयॉर्क, पिट्सबर्ग, टोरंटो, एम्स्टर्डम और टोक्यो में स्थित नवाचार और अनुसंधान केंद्र हैं। इन साइटों पर टीमें टीसीएस के इनोवेशन इकोसिस्टम के अकादमिक शोधकर्ताओं और स्टार्ट-अप भागीदारों द्वारा किए गए काम का भी लाभ उठा सकती हैं।

उच्च स्तर पर टीसीएस ग्राहकों को बड़े पैमाने पर एआई को अपनाने के लिए एक उद्यम रणनीति विकसित Develop Enterprise Strategy करने में भी मदद करेगी।

इसके अतिरिक्त टीसीएस ग्राहकों को सॉफ्टवेयर विकास Software Development for TCS Clients में तेजी लाने और गिटहब कोपायलट के आसपास सलाहकार, मूलभूत सेट-अप और रोलआउट सेवाओं के माध्यम से प्रोग्रामर उत्पादकता को बढ़ावा देने में मदद करेगा, जो एज़्योर ओपनएआई के भाषा मॉडल पर निर्मित एक जेनरेटिव एआई टूल है, जो प्रोग्रामर को तेजी से और कम प्रयास के साथ कोड विकसित करने में मदद करता है।

Azure Open AI का उपयोग करके ग्राहकों को जेनरेटिव AI अपनाने में मदद करने के अलावा TCS नई तकनीक का लाभ उठाने के लिए अपने स्वयं के उत्पादों और प्लेटफार्मों को बढ़ा रहा है। उदाहरण के लिए टीसीएस ऑप्टुमेरा, माइक्रोसॉफ्ट एज़्योर के साथ निर्मित एक खुदरा रणनीतिक खुफिया मंच, प्रमुख व्यावसायिक प्रक्रियाओं को बुद्धिमान और स्वायत्त बनाकर मूल्य-श्रृंखला अनुकूलित बिक्री और आपूर्ति श्रृंखला निर्णय लेने के लिए जेनेरिक एआई का लाभ उठाता है।