News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

TCS ने जे.पी. मॉर्गन की सिक्योरिटीज सर्विसेज के साथ रणनीतिक गठबंधन का विस्तार किया

Share Us

387
TCS ने जे.पी. मॉर्गन की सिक्योरिटीज सर्विसेज के साथ रणनीतिक गठबंधन का विस्तार किया
20 Sep 2023
7 min read

News Synopsis

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज Tata Consultancy Services ने जे.पी. मॉर्गन के सिक्योरिटीज सर्विसेज व्यवसाय के साथ एक विस्तारित रणनीतिक गठबंधन की घोषणा की। कंपनियां 100 से अधिक बाजारों में जेपी मॉर्गन के ग्लोबल कस्टडी ग्राहकों के लिए कॉर्पोरेट कार्यों के आसपास ग्राहक अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए TCS BaNCS™ को शामिल करने के लिए अपनी साझेदारी का विस्तार कर रही हैं।

जे.पी. मॉर्गन सिक्योरिटीज़ सर्विसेज J.P. Morgan Securities Services ने ग्राहकों को प्रत्येक बाज़ार में एक मानकीकृत और सुव्यवस्थित प्रक्रिया प्रदान करने में सक्षम करेगा, जबकि अनिवार्य कॉर्पोरेट कार्रवाइयों के लिए प्रसंस्करण के माध्यम से सीधे 90% से अधिक प्राप्त करेगा।

जेपी मॉर्गन के कस्टडी के वैश्विक प्रमुख हन्ना एलसन Hannah Elson Global Head of Custody JPMorgan ने कहा "हमने अपने कॉर्पोरेट कार्यों के प्रसंस्करण को और अधिक सुव्यवस्थित करने और ग्लोबल कस्टडी ग्राहकों को वास्तविक समय डेटा प्रदान करने में सहायता करने के लिए टीसीएस बीएएनसीएस का चयन किया, जिससे उन्हें समय-महत्वपूर्ण निवेश निर्णय लेने में सक्षम बनाया जा सके।"

टीसीएस के ग्लोबल हेड फाइनेंशियल सॉल्यूशंस वेंकटेश्वरन श्रीनिवासन Venkateshwaran Srinivasan Global Head Financial Solutions TCS ने कहा "हमारा पुरस्कार विजेता समाधान बाजार में नवाचार को बढ़ावा दे रहा है, प्रसंस्करण के माध्यम से सीधे वृद्धि प्रदान कर रहा है, और कई बाजारों, स्रोतों और परिसंपत्तियों में अंतिम ग्राहक अनुभवों को बढ़ा रहा है। जे.पी. मॉर्गन जैसे अग्रणी संरक्षक द्वारा कॉर्पोरेट कार्रवाई के लिए हमारे टीसीएस बीएएनसीएस समाधान TCS BANCS Solutions को बड़े पैमाने पर सफलतापूर्वक अपनाना व्यवसाय और प्रौद्योगिकी दोनों दृष्टिकोण से हमारे समाधान की बहुमुखी प्रतिभा का प्रमाण है।"

कॉर्पोरेट गतिविधियों के लिए टीसीएस बीएएनसीएस कंपनियों को प्रमुख सीएसडी, संरक्षकों, निवेश बैंकों, फंड और परिसंपत्ति प्रबंधकों और ब्रोकरों पर लागू परिसंपत्ति सर्विसिंग समाधान प्रदान करता है। दुनिया भर की शीर्ष 10 कस्टोडियन फर्मों में से 8 और 300 पूंजी बाजार कंपनियां टीसीएस बीएएनसीएस उत्पादों के सुइट पर चलती हैं। कॉर्पोरेट एक्शन समाधान पूरी तरह से ISO15022, ISO20022 और DTCC20022 के अनुरूप है, जिसमें सभी वैश्विक बाजारों में डेरिवेटिव सहित सभी प्रकार की घटनाओं और उत्पादों के लिए स्वचालित एंड-टू-एंड प्रोसेसिंग शामिल है। TCS BaNCS को कॉर्पोरेट गतिविधियों के लिए स्विफ्ट रेडी लेबल से भी प्रमाणित किया गया है।

टीसीएस बैंक के बारे में:

टीसीएस बीएएनसीएस सार्वभौमिक वित्तीय समाधान वित्तीय सेवा संस्थानों को अंतिम ग्राहक अनुभव को बढ़ाने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो उन्हें खुली और नवीन प्रौद्योगिकियों को अपनाने में सक्षम बनाता है, जो सच्चे डिजिटल ग्राहक जुड़ाव का प्रतीक हैं। दुनिया भर में 450 से अधिक इंस्टॉलेशन पर तैनात, यह वित्तीय उद्योग के लिए क्लाउड के माध्यम से उपलब्ध कराए गए घटकों, उद्यम और उपभोक्ता ऐप्स का सबसे बड़ा संग्रह है, जो नए और विस्तारित पारिस्थितिकी तंत्र की शक्ति का लाभ उठाकर कंपनियों को अधिक चुस्त और बुद्धिमान बनने में मदद करता है। टीसीएस बीएएनसीएस के बारे में अधिक जानने के लिए कृपया देखें: www.tcs.com/bancs

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के बारे में:

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज एक आईटी सेवा, परामर्श और व्यापार समाधान संगठन है, जो 50 वर्षों से अधिक समय से दुनिया के कई सबसे बड़े व्यवसायों के साथ उनकी परिवर्तन यात्रा में साझेदारी कर रहा है। टीसीएस परामर्श-आधारित, संज्ञानात्मक संचालित, व्यापार, प्रौद्योगिकी और इंजीनियरिंग सेवाओं और समाधानों का एकीकृत पोर्टफोलियो प्रदान करता है। यह अपने अनूठे लोकेशन इंडिपेंडेंट एजाइल™ डिलीवरी मॉडल के माध्यम से वितरित किया जाता है, जिसे सॉफ्टवेयर विकास में उत्कृष्टता के बेंचमार्क के रूप में मान्यता प्राप्त है।

भारत के सबसे बड़े बहुराष्ट्रीय व्यापार समूह टाटा समूह का एक हिस्सा है, और टीसीएस के पास 55 देशों में दुनिया के 606,000 से अधिक सर्वोत्तम प्रशिक्षित सलाहकार हैं। कंपनी ने 31 मार्च 2022 को समाप्त वित्तीय वर्ष में 25.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर का समेकित राजस्व अर्जित किया और यह भारत में बीएसई (पूर्व में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज) और एनएसई (नेशनल स्टॉक एक्सचेंज) में सूचीबद्ध है। जलवायु परिवर्तन पर टीसीएस के सक्रिय रुख और दुनिया भर के समुदायों के साथ पुरस्कार विजेता कार्य ने इसे एमएससीआई ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स और एफटीएसई4गुड इमर्जिंग इंडेक्स जैसे अग्रणी स्थिरता सूचकांकों में स्थान दिलाया है। अधिक जानकारी के लिए www.tcs.com पर जाएँ।