News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Tata Technologies ने सुकन्या सदाशिवन को COO रूप में नियुक्त किया

Share Us

122
Tata Technologies ने सुकन्या सदाशिवन को COO रूप में नियुक्त किया
15 Mar 2024
8 min read

News Synopsis

अग्रणी वैश्विक इंजीनियरिंग और उत्पाद विकास डिजिटल सेवा कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज Tata Technologies अपने नए मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में सुकन्या सदाशिवन को नियुक्त किया। सुकन्या सदाशिवन टाटा टेक्नोलॉजीज के विकास और परिवर्तन के एजेंडे को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी, मुख्य रूप से डिलीवरी, प्रैक्टिस और आंतरिक डिजिटल और आईटी सिस्टम को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

सीओओ के रूप में सुकन्या सदाशिवन विकास के अगले चरण को चार्टर करने, जुड़ाव मार्जिन बढ़ाने और एचआर और संसाधन प्रबंधन ग्रुप के सहयोग से कंपनी की लोगों की आपूर्ति श्रृंखला को मजबूत करने के लिए डिलीवरी प्रमुखों के साथ काम करेंगी। सुकन्या सदाशिवन नई सेवा लाइनें विकसित करने के लिए प्रैक्टिस टीम के साथ काम करेगी और व्यवसाय के चल रहे परिवर्तन में तेजी लाने के लिए डिजिटल प्रौद्योगिकियों का प्रभावी ढंग से लाभ उठाने के लिए डिजिटल सूचना कार्यालय का मार्गदर्शन करेगी। सुकन्या सदाशिवन भारत के पुणे में स्थित होंगी और सीधे सीईओ और एमडी वॉरेन हैरिस को रिपोर्ट करेंगी। ग्लोबल डिलीवरी, प्रैक्टिस संगठन और डिजिटल सूचना कार्यालय टीमें उसे रिपोर्ट करेंगी।

सुकन्या सदाशिवन टाटा टेक्नोलॉजीज में सेवा क्षेत्र में तीन दशकों से अधिक का गहन ज्ञान और अनुभव लेकर आई हैं, जो पहले टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में विभिन्न वरिष्ठ नेतृत्व क्षमताओं में काम कर चुकी हैं। टाटा टेक्नोलॉजीज में शामिल होने से पहले सुकन्या सदाशिवन ने टीसीएस में वरिष्ठ उपाध्यक्ष और मुख्य सूचना अधिकारी का पद संभाला था, और पूरे संगठन में रणनीतिक परिवर्तन पहल का नेतृत्व किया था। सुकन्या सदाशिवन का दुनिया भर के ग्राहकों के साथ बड़े, जटिल संबंधों को प्रबंधित करने का व्यापक अनुभव टाटा टेक्नोलॉजीज की उभरते व्यावसायिक परिदृश्यों को नेविगेट करने की क्षमता को काफी मजबूत करेगा क्योंकि यह शीर्ष ऑटोमोटिव, एयरोस्पेस और औद्योगिक भारी मशीनरी ग्राहकों के साथ अपने संबंधों को बढ़ाता है।

टाटा टेक्नोलॉजीज के सीईओ और प्रबंध निदेशक वॉरेन हैरिस Warren Harris CEO & Managing Director Tata Technologies ने कहा “प्रौद्योगिकी और सेवा उद्योग में सुकन्या का असाधारण ट्रैक रिकॉर्ड और अनुभव की गहराई हमारी नेतृत्व टीम के लिए एक जबरदस्त संपत्ति होगी। कि उनकी अंतर्दृष्टि और मार्गदर्शन हमारी टीम को हमारे विकास के अगले चरण के लिए तैयार करने में मदद करेगी क्योंकि हम दुनिया भर में शीर्ष आर एंड डी खर्च करने वालों के साथ अपने संबंधों को बढ़ाएंगे।

सुकन्या सदाशिवन सीओओ टाटा टेक्नोलॉजीज Sukanya Sadasivan COO Tata Technologies ने कहा “टाटा टेक्नोलॉजीज में शामिल होना मेरे लिए एक ऐसी कंपनी में योगदान करने का एक रोमांचक अवसर है, जो इंजीनियरिंग नवाचार में सबसे आगे है। मैं परिचालन उत्कृष्टता बढ़ाने, ग्राहक जुड़ाव बढ़ाने और कंपनी की रणनीतिक विकास पहलों का समर्थन करने के लिए अपने अनुभव का लाभ उठाने के लिए उत्सुक हूं। हम साथ मिलकर टाटा टेक्नोलॉजीज के इंजीनियरिंग को बेहतर दुनिया बनाने के दृष्टिकोण को हासिल करने की दिशा में काम करेंगे।''

सुकन्या सदाशिवन की नियुक्ति टाटा टेक्नोलॉजीज की अपनी नेतृत्व टीम को मजबूत करने और कंपनी को महत्वपूर्ण विकास और नवाचार के लिए तैयार करने पर ध्यान केंद्रित करती है। प्रौद्योगिकी क्षेत्र में उनका अनुभव और नेतृत्व उन्हें टाटा टेक्नोलॉजीज के लिए एक अमूल्य संपत्ति बनाता है, क्योंकि कंपनी ग्राहकों को बेहतर उत्पाद प्राप्त करने में सक्षम बनाकर दुनिया को ड्राइव करने, उड़ान भरने, निर्माण करने और खेती करने में मदद करने के अपने मिशन पर काम करना जारी रखती है।

Tata Technologies के बारे में:

टाटा टेक्नोलॉजीज एक वैश्विक उत्पाद इंजीनियरिंग और डिजिटल सेवा कंपनी है, जो हमारे ग्राहकों को बेहतर उत्पाद प्राप्त करने और बेहतर अनुभव प्रदान करने में सक्षम बनाकर दुनिया को ड्राइव करने, उड़ान भरने, निर्माण और खेती करने में मदद करने के हमारे मिशन को पूरा करने पर केंद्रित है। टाटा टेक्नोलॉजीज रणनीतिक इंजीनियरिंग भागीदार व्यवसाय है, जब वे बेहतर बनने की आकांक्षा रखते हैं। विनिर्माण कंपनियां हम पर भरोसा करती हैं, ताकि हम उन्हें बेहतर उत्पादों की अवधारणा, विकास और एहसास करने में सक्षम कर सकें जो सुरक्षित, स्वच्छ हों और सभी हितधारकों के लिए जीवन की गुणवत्ता में सुधार करें, जिससे हमें #इंजीनियरिंगएबेटरवर्ल्ड के हमारे दृष्टिकोण को प्राप्त करने में मदद मिलती है।