News In Brief Auto
News In Brief Auto

Tata SUV: टाटा की दो शानदार एसयूवी के फेसलिफ्ट की तैयारी, मिलेंगे खास फीचर्स

Share Us

325
Tata SUV: टाटा की दो शानदार एसयूवी के फेसलिफ्ट की तैयारी, मिलेंगे खास फीचर्स
14 Nov 2022
7 min read

News Synopsis

Tata SUV: देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनियों में से एक टाटा मोटर्स Tata Motors जल्द ही दो बेहतरीन एसयूवी के फेसलिफ्ट मॉडल्स Facelift Models को भारतीय बाजार Indian Market में उतार सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इन दोनों एसयूवी के फेसलिफ्ट मॉडल्स की टेस्टिंग की जा रही है। माना जा रहा है कि कंपनी की ओर से इन्हें अगले साल ऑटो एक्सपो Auto Expo में पेश किया जा सकता है। टाटा मोटर्स की ओर से जिन दो एसयूवी के फेसलिफ्ट लाए जाने की चर्चा हो रही है, उनमें सफारी Tata Safari और हैरियर Tata Harrier शामिल हैं।

इन दोनों ही एसयूवी को मिड टर्म फेसलिफ्ट दिया जा सकता है। दोनों एसयूवी में कई नए फीचर्स को जोड़ा जा सकता है। इसी के साथ यह बाजार में मौजूद अन्य एसयूवी को कड़ी चुनौती देंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन SUV Facelift Version की टेस्टिंग की जा रही है। देश के कई शहरों में ट्रैफिक के बीच और हाइवे पर इनकी क्षमता को चेक किया जा रहा है। कंपनी लॉन्च से पहले इन एसयूवी में आने वाली किसी भी परेशानी को दूर करने के लिए टेस्ट कर रही है। इसके साथ ही इन एसयूवी के माइलेज Mileage की जानकारी भी टेस्टिंग के दौरान मिल जाएगी।

रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों एसयूवी में कई नए फीचर्स New Features को जोड़ा जा सकता है। इन फीचर्स में ADAS, 360 डिग्री कैमरा, बड़ी और बेहतर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम Touchscreen Infotainment System, पैनोरमिक सनरूफ Panoramic Sunroof, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल Auto Climate Control, स्टेयरिंग व्हील माउंटिड कंट्रोल्स Steering Wheel Mounted Controls, पावर्ड टेलगेट जैसे कई फीचर्स को इन दोनों एसयूवी में शामिल किया जा सकता है। भारतीय बाजार में इन दोनों ही एसयूवी को काफी पसंद किया जाता है। अक्तूबर 2022 के दौरान भी इन दोनों ही एसयूवी की जमकर बिक्री हुई थी।

फेस्टिव सीजन Festive Season के दौरान 2700 से ज्यादा हैरियर और 1700 से ज्यादा सफारी को लोगों ने खरीदा था। इसी के साथ यह दोनों एसयूवी अपने सेगमेंट में टॉप-5 में जगह बनाने में कामयाब हुई थीं। टाटा की ओर से फेस्टिव सीजन के बाद सभी कारों की कीमत बढ़ाई गई थी। जिसके बाद इन दोनों एसयूवी की कीमत भी बढ़ाई गई हैं। अब सफारी की एक्स शोरूम कीमत 15.44 लाख रुपए से शुरू हो जाती है। वहीं टाटा हैरियर की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 14.80 लाख रुपए है।