टाटा स्टील के शेयर विभाजन के प्रस्ताव को ‘आवश्यक’ मंजूरी मिली- सीएफओ

Share Us

469
टाटा स्टील के शेयर विभाजन के प्रस्ताव को ‘आवश्यक’ मंजूरी मिली- सीएफओ
26 Jul 2022
min read

News Synopsis

भारत के औद्योगिक घराने टाटा ग्रुप Tata Group की कंपनी टाटा स्टील Tata Steel के शेयर विभाजन के प्रस्ताव को ‘आवश्यक’ मंजूरियां Required' approvals मिल गई हैं। वहीं टाटा स्टील कंपनी के कार्यकारी निदेशक एवं मुख्य वित्त अधिकारी Executive Director and Chief Financial Officer (सीएफओ) कौशिक चटर्जी Kaushik Chatterjee ने सोमवार को यह जानकारी दी। इससे पहले टाटा स्टील ने जानकारी देते हुए कहा था कि उसका निदेशक मंडल 10 रुपए अंकित मूल्य के प्रत्येक शेयर के विभाजन के प्रस्ताव पर विचार करेगा।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक एवं मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) कौशिक चटर्जी ने अपने बयान में जानकारी देते हुए कहा था कि , ‘‘मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि 1:10 शेयर विभाजन के प्रस्ताव को आवश्यक मंजूरियां मिल गई हैं और कंपनी ने इसके लिए 29 जुलाई की रिकॉर्ड तिथि तय Record date fixed की है।’’ वहीं गौर करने वाली बात ये है कि इससे टाटा स्टील के निवेशकों की लॉटरी investors' lottery लग गई है। कंपनी के निवेशकों को अब जबरदस्त फायदा मिलने जा रहा है।

कंपनी के शेयरों का जल्द ही विभाजन होने वाला है। कंपनी ने इसके लिए रिकॉर्ड डेट तय कर दी है। इस रिकॉर्ड डेट के बाद शेयरहोल्डर्स के डीमैट खातों shareholders' demat accounts में शेयरों की संख्या बढ़ जाएगी। दरअसल, टाटा स्टील के एक शेयर के बदले 10 शेयर मिलेंगे। Tata Group की कंपनी टाटा स्‍टील अपने शेयरों को 1:10 के अनुपात में स्प्लिट करेगी। इसके लिए रिकॉर्ड डेट 29 जुलाई 2022 तय की गई है।