News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Tata Starbucks ने अपना 400वां स्टोर खोला

Share Us

183
Tata Starbucks ने अपना 400वां स्टोर खोला
13 Mar 2024
8 min read

News Synopsis

टाटा स्टारबक्स TATA Starbucks ने भारत में 400वां स्टोर खोलने की घोषणा की। 2028 तक 1000 स्टोर स्थापित करने की दृष्टि से कोयंबटूर में नवीनतम स्टोर देश भर के उपभोक्ताओं को सिग्नेचर स्टारबक्स अनुभव प्रदान करने की यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।

2012 में भारतीय बाजार में अपनी स्थापना के बाद से टाटा स्टारबक्स ने 60 से अधिक शहरों में अपनी पहुंच का विस्तार किया है, और उस देश में कॉफी संस्कृति का नेतृत्व किया है, जो पारंपरिक रूप से चाय के प्रति अपने प्रेम के लिए जाना जाता है। प्रत्येक कप के साथ जुड़ाव को बढ़ावा देकर ब्रांड ने कॉफी की खपत को फिर से परिभाषित किया है, जो शौकीन शराब पीने वालों और पहली बार उपभोक्ताओं दोनों के लिए समान है।

भारतीय स्वाद के अनुरूप पेशकश करते हुए टाटा स्टारबक्स ने फिल्टर कॉफी, मसाला चाय, मालाबार एग पफ, कोशा मंगशो रैप जैसे स्थानीय नवाचार पेश किए, जो देश की विविध संस्कृति के साथ सहजता से एकीकृत हैं।

छोटे हिस्से के आकार के लिए उपभोक्ताओं की पसंद के जवाब में ब्रांड ने 6 ऑउंस पेश किया। छोटे उपभोग आकार के पक्षधर उपभोक्ताओं के लिए पिको कप। ब्रांड लगातार भारत में कॉफी नवाचार लाता है, और हाल ही में रिजर्व स्टोर में कॉफी प्रेमियों के लिए अपनी तरह का अनूठा व्हिस्की बैरल एजेड ग्वाटेमाला Whiskey Barrel Aged Guatemala पेश किया गया है।

कोयंबटूर के जीवंत शहर में स्थित 400वां स्टोर पुदुर में ऐतिहासिक लक्ष्मी मिल्स परिसर में स्थित है। भारत की सबसे पुरानी धागा और कपड़ा निर्माण कंपनियों में से एक औद्योगिक स्थल लक्ष्मी मिल्स को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए यह स्टोर पारंपरिक के साथ समकालीनता का मिश्रण है। इसी विरासत का सम्मान करते हुए स्टोर में एक निलंबित मूर्तिकला कला है, जिसे लकड़ी, जटिल लिनन वस्त्र और बुनी हुई रस्सियों के साथ बुना गया है। टेराज़ो फर्श मजबूत कंक्रीट की दीवारों को पूरक करता है, जो लाल ऑक्साइड में लेपित छत ग्रिड तक बढ़ती है, एक सुरुचिपूर्ण डिजाइन तत्व जो अंतरिक्ष को प्रभावी ढंग से डिब्बों में विभाजित करता है, प्रकाश और छाया, मात्रा और अंतरंगता की जेब बनाता है।

टाटा स्टारबक्स के सीईओ सुशांत दाश Sushant Dash CEO TATA Starbucks ने कहा “हमारे 400वें स्टोर का लॉन्च भारत के हृदय क्षेत्रों में गहराई से प्रवेश करने की हमारी विकास कहानी के साथ सहजता से मेल खाता है। हमारी अब तक की यात्रा निरंतर नवाचार और विकास में से एक रही है, जो सार्थक ग्राहक अनुभव बनाकर कॉफी उत्कृष्टता के लिए जुनून से प्रेरित है। जैसा कि हम देश भर में विशिष्ट स्टारबक्स अनुभव प्रदान करने के लिए अपने समर्पण को सुदृढ़ करते हैं, हमें तमिलनाडु के औद्योगिक शहर कोयंबटूर में अपने 400वें स्टोर का अनावरण करने में अधिक खुशी नहीं हो सकती है, जिसका उद्देश्य समुदाय को समृद्ध करना, स्थानीय संस्कृति का जश्न मनाना और हमारे ग्राहकों के लिए विशेष क्षण बनाना।"

Starbucks के बारे में:

1971 से स्टारबक्स कॉफ़ी कंपनी नैतिक रूप से उच्च गुणवत्ता वाली अरेबिका कॉफ़ी की सोर्सिंग और भूनने के लिए प्रतिबद्ध है। आज दुनिया भर में 38,000 से अधिक स्टोर के साथ कंपनी दुनिया में विशेष कॉफी की प्रमुख रोस्टर और खुदरा विक्रेता है। उत्कृष्टता के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता और हमारे मार्गदर्शक सिद्धांतों के माध्यम से हम प्रत्येक कप के माध्यम से प्रत्येक ग्राहक के लिए अद्वितीय स्टारबक्स अनुभव को जीवंत बनाते हैं।