News In Brief Auto
News In Brief Auto

Tata Power ने IPL फैंस के लिए सीमलेस ईवी चार्जिंग प्रदान करेगा

Share Us

206
Tata Power ने IPL फैंस के लिए सीमलेस ईवी चार्जिंग प्रदान करेगा
24 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

आईपीएल सीज़न IPL Season की धमाकेदार शुरुआत के साथ भारत में ईवी चार्जिंग समाधान के अग्रणी प्रदाता टाटा पावर Tata Power देश भर में क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक सहज ईवी अनुभव सुनिश्चित कर रहा है, क्योंकि वे अपने इलेक्ट्रिक वाहनों में आईपीएल स्थानों की यात्रा करते हैं। स्टेडियम स्थलों के पास रणनीतिक रूप से स्थित ईवी चार्जिंग स्टेशन मैच में उपस्थित लोगों के लिए सीमलेस चार्जिंग समाधान सुनिश्चित करेंगे। टाटा पावर ने सभी प्रमुख आईपीएल स्थानों के पास ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाए हैं, जिससे ईवी मालिकों के लिए परेशानी मुक्त चार्जिंग अनुभव सुनिश्चित किया जा सके।

जैसे ही आईपीएल 2024 शुरू हो रहा है, भारत के कोने-कोने से क्रिकेट प्रेमी स्टेडियमों में उमड़ रहे हैं। टाटा पावर यह सुनिश्चित कर रहा है, कि ईवी मालिकों को अपने गंतव्य तक निर्बाध यात्रा का अनुभव मिले, जिससे वे अपने वाहनों को चार्ज करने की चिंता किए बिना उत्साह में शामिल हो सकें। प्रशंसक आसानी से चार्जिंग स्टेशनों तक पहुंच सकते हैं, क्योंकि टाटा पावर के सार्वजनिक चार्जर रणनीतिक रूप से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता, अहमदाबाद आदि सहित भारत के प्रमुख शहरों में प्रमुख स्टेडियमों के पास स्थित हैं।

ईवी उपयोगकर्ता टाटा पावर ईज़ी चार्ज ऐप EZ Charge App का उपयोग आस-पास के चार्जिंग पॉइंट का पता लगाने, स्लॉट बुक करने और परेशानी मुक्त अनुभव सुनिश्चित करने के लिए ईज़ी चार्ज आरएफआईडी कार्ड EZ Charge RFID Card से भुगतान करने के लिए भी कर सकते हैं। सुविधाजनक चार्जिंग समाधान प्रदान करने की टाटा पावर की प्रतिबद्धता उसके अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे में स्पष्ट है, जो मैच के दिनों के दौरान बढ़ती मांग को पूरा करने में सक्षम है। चौबीसों घंटे काम करने वाले ये चार्जिंग स्टेशन विश्वसनीय और कुशल सेवाएं प्रदान करते हैं, जिससे ईवी मालिकों को रेंज की चिंता के बिना क्रिकेट एक्शन का आनंद लेने में मदद मिलती है। यह सुविधा प्रशंसकों के बीच आराम की भावना को बढ़ावा देती है, यह जानकर कि उनके ईवी को मैचों की यात्रा के लिए पर्याप्त रूप से चार्ज किया जाएगा।

टाटा पावर के ईवी चार्जिंग स्टेशनों के व्यापक नेटवर्क के साथ जिसमें प्रमुख स्टेडियम स्थलों के पास के स्टेशन भी शामिल हैं, प्रशंसक मैच स्थलों तक एक सहज और टिकाऊ यात्रा अनुभव का आनंद ले सकते हैं। यह निकटता ईवी उपयोगकर्ताओं के लिए सुविधाजनक चार्जिंग बुनियादी ढांचा प्रदान करने के लिए टाटा पावर के समर्पण का उदाहरण है।

राष्ट्रव्यापी ईवी चार्जिंग पहुंच बढ़ाने के लिए टाटा पावर का समर्पण इसके व्यापक नेटवर्क के माध्यम से स्पष्ट है, जो 490 से अधिक शहरों और कस्बों को कवर करता है, जो घरेलू उपयोगकर्ताओं, सार्वजनिक और अर्ध-सार्वजनिक और बस बेड़े की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किए गए विभिन्न प्रकार के चार्जिंग समाधान पेश करता है। 80,000 से अधिक होम चार्जर, 5,300 से अधिक सार्वजनिक, अर्ध-सार्वजनिक और फ्लीट चार्जिंग पॉइंट और 850 से अधिक बस चार्जिंग स्टेशनों के साथ टाटा पावर ई-मोबिलिटी समाधान की ओर अग्रसर है।

Tata Power के बारे में:

टाटा पावर एक अग्रणी एकीकृत बिजली कंपनी है, और भारत के सबसे बड़े बहुराष्ट्रीय व्यापार समूह टाटा ग्रुप का एक हिस्सा है। कंपनी के पास 14,453 मेगावाट का एक विविध पोर्टफोलियो है, जो संपूर्ण बिजली मूल्य श्रृंखला में फैला हुआ है, नवीकरणीय और पारंपरिक ऊर्जा उत्पादन से लेकर ट्रांसमिशन और वितरण, व्यापार, भंडारण समाधान और सौर सेल और मॉड्यूल विनिर्माण तक। भारत में स्वच्छ ऊर्जा परिवर्तन के अग्रणी के रूप में टाटा पावर के पास 5,593 मेगावाट स्वच्छ ऊर्जा उत्पादन है, जो इसकी कुल क्षमता का 39% है। कंपनी ने 2045 से पहले कार्बन तटस्थता हासिल करने के लिए भी प्रतिबद्धता जताई है। टाटा पावर ने रूफटॉप सोलर, माइक्रोग्रिड, स्टोरेज सॉल्यूशंस, ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर, होम ऑटोमेशन इत्यादि जैसी पेशकशों के साथ भारत का सबसे व्यापक स्वच्छ ऊर्जा मंच स्थापित किया है। कंपनी ने अपने विकास और दृष्टिकोण का समर्थन करने के लिए वैश्विक निवेशकों को भी आकर्षित किया है। टाटा पावर ने भारत में उत्पादन, पारेषण और वितरण क्षेत्रों में सार्वजनिक और निजी संस्थाओं के साथ सफलतापूर्वक साझेदारी की है, और देश भर में लगभग 13 मिलियन ग्राहकों को सेवा प्रदान की है।