News In Brief Auto
News In Brief Auto

टाटा पावर ने बेहतर ईवी चार्जिंग अनुभव के लिए RFID सक्षम 'ईज़ी चार्ज' कार्ड लॉन्च किया

Share Us

721
टाटा पावर ने बेहतर ईवी चार्जिंग अनुभव के लिए RFID सक्षम 'ईज़ी चार्ज' कार्ड लॉन्च किया
01 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

टाटा पावर ने ईज़ी चार्ज कार्ड EZ Charge Card का अनावरण किया है, यह एक उन्नत आरएफआईडी कार्ड है, जो देश भर में लाखों इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों के लिए ईवी चार्जिंग अनुभव को फिर से परिभाषित करने का वादा करता है।

EZ CHARGE कार्ड को बॉम्बे हाउस में टाटा पावर के सीईओ और एमडी डॉ. प्रवीर सिन्हा Dr. Praveer Sinha CEO & MD Tata Power और टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के एमडी शैलेश चंद्रा Shailesh Chandra MD Tata Passenger Electric Mobility द्वारा लॉन्च किया गया। कि कार्ड अपनी टैप, चार्ज और गो कार्यक्षमता के साथ अद्वितीय सुविधा प्रदान करता है।

आरएफआईडी कार्ड में एक अंतर्निर्मित चिप होती है, जो चार्जिंग सत्र और उसके लिए भुगतान की कुशल, सुरक्षित और निर्बाध शुरुआत को सक्षम बनाती है।

अपने पूर्व-निर्धारित रिचार्ज मूल्य के आधार पर उपयोगकर्ता टाटा पावर ईज़ी चार्जर पर ईज़ी चार्ज आरएफआईडी कार्ड EZ Charge RFID Card on Tata Power EZ Charger को टैप करके स्वचालित रूप से चार्जिंग प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं।

टाटा पावर का व्यापक ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर EV Charging Infrastructure जिसमें 40,000 से अधिक होम चार्जर, 4000 से अधिक सार्वजनिक और अर्ध-सार्वजनिक चार्जिंग पॉइंट और 250 बस-चार्जिंग पॉइंट शामिल हैं, 550 शहरों में उपस्थिति के साथ 350 शहरों तक फैला हुआ है। कंपनी की योजना अगले पांच वर्षों में 25,000 चार्जिंग पॉइंट स्थापित करने की है, जिससे देश में ईवी पारिस्थितिकी तंत्र EV Ecosystem के विकास को और समर्थन मिलेगा।

टाटा पावर ईज़ी चार्ज कार्ड ईवी मालिकों को त्वरित, सरल और आसान चार्जिंग समाधान प्रदान करने के लिए हमारे चार्ज पॉइंट नेटवर्क के साथ आरएफआईडी तकनीक को एकीकृत करने वाली एक नई सीमा है। हम ईवी अपनाने में तेजी लाने और सभी भारतीयों के लिए स्थायी गतिशीलता को सक्षम करने के लिए टाटा मोटर्स के साथ सहयोग करना जारी रखते हैं। टाटा पावर के सीईओ और एमडी डॉ. प्रवीर सिन्हा ने कहा।

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के एमडी शैलेश चंद्रा ने कहा हम विचारशील हस्तक्षेपों और पहलों के माध्यम से अपने ईवी ग्राहकों के लिए स्वामित्व अनुभव में लगातार सुधार कर रहे हैं। अपने ग्राहकों के लिए चार्जिंग प्रक्रिया को और बेहतर बनाने के लिए आज हम लॉन्च कर रहे हैं। टाटा पावर द्वारा पेश किया गया ईज़ी चार्ज कार्ड। यह समाधान उपयोग में आसान और सहज है, और सभी उपयोगकर्ताओं के लिए गोपनीयता सुनिश्चित करते हुए मोबाइल नेटवर्क उपलब्धता जैसी ढांचागत चुनौतियों को दूर करने में भी मदद करता है। यह विशेष रूप से सार्वजनिक या सामुदायिक चार्जर पर चार्जिंग प्रक्रिया को सरल बनाता है। जो लोग ऐप-आधारित अनुभव और चालक-चालित वाहनों के लिए एक भौतिक उपकरण को प्राथमिकता देंगे। सुलभ चार्जिंग बुनियादी ढांचे का निर्माण तेजी से ईवी अपनाने के लिए महत्वपूर्ण है।

ईज़ी चार्ज कार्ड अतिरिक्त लाभ प्रदान करता है, विशेष रूप से सीमित मोबाइल नेटवर्क कवरेज वाले क्षेत्रों के लिए यह सुनिश्चित करते हुए कि ईवी मालिक अपने वाहनों को चार्ज कर सकते हैं, और बिना किसी बाधा के भुगतान कर सकते हैं। आरएफआईडी कार्ड को ईज़ी चार्ज खाते से जोड़ा जा सकता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को संवेदनशील ऐप जानकारी साझा किए बिना पहुंच साझा करने की अनुमति मिलती है, जिससे गोपनीयता और सुरक्षा सुनिश्चित होती है। कार्ड चार्जिंग और भुगतान प्रक्रिया Card Charging & Payment Process को सुव्यवस्थित करता है, जिससे लेनदेन तेज और अधिक कुशल हो जाता है।