News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

टाटा पावर शाखा ने हरित ऊर्जा उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए आनंद समूह के साथ समझौता किया

Share Us

480
टाटा पावर शाखा ने हरित ऊर्जा उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए आनंद समूह के साथ समझौता किया
29 Aug 2023
min read

News Synopsis

टाटा पावर Tata Power की शाखा टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड ने वैश्विक ऑटोमोटिव सिस्टम और पार्ट्स उद्योग के अग्रणी आनंद ग्रुप Anand Group के साथ 4.4-मेगावाट एसी के लिए ग्रुप कैप्टिव पावर डिलीवरी एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए हैं, कंपनी ने 29 अगस्त को घोषणा की।

टीपीआरईएल नवीकरणीय स्रोतों के माध्यम से 10 मिलियन यूनिट स्वच्छ ऊर्जा उत्पादन की सुविधा Clean Energy Generation Facility प्रदान करेगा। कि कंपनी के वाणिज्यिक और औद्योगिक ग्राहकों के लिए हरित और स्वच्छ भविष्य सुनिश्चित करने के अपने मिशन के अनुरूप परियोजना सालाना लगभग 5,500 टन कार्बन उत्सर्जन को खत्म कर देगी।

टाटा पावर ने कहा कि इसका उद्देश्य ANAND जैसे स्थिरता-केंद्रित समूहों के साथ नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों पर बैंकिंग करके अन्य उद्यमों के लिए भी इसका अनुसरण करने और पर्यावरण-अनुकूल ऊर्जा समाधानों में निवेश करने के लिए एक मिसाल कायम करना है।

टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड के सीईओ आशीष खन्ना Ashish Khanna CEO Tata Power Renewable Energy Ltd ने कहा "हमें आनंद समूह का समर्थन करते हुए खुशी हो रही है, क्योंकि यह अपनी स्वच्छ ऊर्जा परिवर्तनकारी यात्रा पर आगे बढ़ रहा है। यह समूह कैप्टिव परियोजना ऑटोमोटिव उद्योग को अधिक टिकाऊ और पर्यावरण केंद्रित बनाने में समर्थन देने की हमारी प्रतिबद्धता को उजागर करती है।"

टाटा पावर और आनंद समूह ने महाराष्ट्र में 10.1-मेगावाट सौर पीवी पार्क बिजली परियोजना स्थापित करने के लिए हाथ मिलाया है। नवीनतम ग्रुप कैप्टिव पीपीए नवीकरणीय ऊर्जा को अपनाने को बढ़ावा देने, ठोस पर्यावरणीय लाभ प्रदान करने और नवीन ऊर्जा समाधानों में टाटा पावर की विशेषज्ञता और टिकाऊ व्यावसायिक प्रथाओं पर आनंद के फोकस को प्रदर्शित करने में टीपीआरईएल और आनंद के सहक्रियात्मक प्रयासों को रेखांकित करता है, जिससे कंपनी पर और प्रकाश डाला गया है।

यह परियोजना हरित ऊर्जा विकसित करने के लिए दूरदर्शी और लक्षित लक्ष्यों के मिलन का प्रतीक है। जैसे ही टाटा पावर रिन्यूएबल और आनंद समूह Tata Power Renewables and Anand Group इस समूह कैप्टिव परियोजना में हाथ मिलाते हैं, हम एक साथ पथ और नए मानक स्थापित कर रहे हैं, आनंद समूह में व्यवसाय विकास और कॉर्पोरेट सामग्री के अध्यक्ष राजीव गेरा Rajeev Gera President Business Development & Corporate Content Anand Group ने कहा ''एक साथ मिलकर हरित भविष्य।''

टाटा पावर के अनुसार नवीनतम दृष्टिकोण केंद्र के स्थिरता उद्देश्यों के अनुरूप कई प्रतिभागियों के लिए लागत प्रभावी नवीकरणीय ऊर्जा पहुंच प्रदान करेगा।

नवीनतम वृद्धि के साथ टीपीआरईएल की कुल नवीकरणीय क्षमता 7,787 मेगावाट तक पहुंच गई है, जिसमें कार्यान्वयन के विभिन्न चरणों के तहत 3,655 मेगावाट परियोजनाएं शामिल हैं। इसकी परिचालन क्षमता 4,132 मेगावाट है, जिसमें 3,139 मेगावाट सौर और 993 मेगावाट पवन शामिल है।