News In Brief Auto
News In Brief Auto

टाटा मोटर्स 921 लो फ्लोर इलेक्ट्रिक बसें बेंगलुरु में करेगी सप्लाई

Share Us

353
टाटा मोटर्स 921 लो फ्लोर इलेक्ट्रिक बसें बेंगलुरु में करेगी सप्लाई
20 Aug 2022
min read

News Synopsis

भारत India में वाहन बनाने वाली बड़ी कंपनी टाटा मोटर्स Tata Motors ने खुलासा करते हुए बताया है कि कंपनी ने बेंगलुरु मेट्रोपोलिटन ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन  Bengaluru Metropolitan Transport Corporation (BMTC) से 921 इलेक्ट्रिक बस का आर्डर Ordering Electric Busले लिया है। कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक, टाटा मोटर्स इन 12 मीटर की इलेक्ट्रिक बसों को 12 सालों के लिए सप्लाई, ऑपरेटिंग और मेंटेनन्स Operating & Maintenance के लिए जिम्मेदार होगी। यह टेंडर कन्वर्जेन्स एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड Tender Convergence Energy Services Limited के अंतर्गत मिला है।

BMTC को मिलने वाली ये इलेक्ट्रिक बसें टाटा स्टारबस EV रेंज का हिस्सा होंगी। इसके अलावा, कंपनी को हाल ही में दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन Delhi Transport Corporation से 1500 ई-बसों का और वेस्ट बंगाल ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन से 1800 ई-बसों का पिछले 30 दिनों में आर्डर मिला है। इससे पिछले महीने Tata Motors को कुल 3601 इलेक्ट्रिक बसों का आर्डर मिला। Tata ने यह भी खुलासा किया कि अब तक कंपनी ने देश में कई शहरों में 715 इलेक्ट्रिक बसों को सप्लाई किया है।

ये बसें कुल मिलाकर 40 मिलियन किलोमीटर से ज्यादा चली हैं। इस ऐलान पर बोलते हुए Ms. G Sathyavathi, IAS, मैनेजिंग डायरेक्टर, बेंगलुरु मेट्रोपोलिटन ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन ने कहा कि '' यह आर्डर बैंगलुरु में सफाई और मोबिलिटी Cleaning & Mobility को बढ़ावा देगा। BMTC को खुशी है कि वो मॉडर्न इलेक्ट्रिक बसें लेकर आ रही है जिससे ईको-फ्रेंडली पब्लिक ट्रांसपोर्ट Eco-Friendly Public Transport के लिए अधिक से अधिक राईडरशिप आकर्षित होगी।