News In Brief Auto
News In Brief Auto

Tata Motors के शेयरों में आ सकती है तेजी!

Share Us

397
Tata Motors के शेयरों में आ सकती है तेजी!
07 May 2022
7 min read

News Synopsis

देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स Tata Motors के शेयरों में भविष्य में तेजी देखने को मिल सकती है। विदेशी ब्रोकरेज हाउस foreign brokerage house टाटा मोटर्स के शेयर को लेकर बुलिश हैं। ब्रोकरेज हाउस जेफरीज jefferies ने टाटा मोटर्स के शेयरों को बाय buy रेटिंग दी है। ब्रोकरेज हाउस ने कंपनी के शेयरों के लिए 540 रुपए का टारगेट प्राइस दिया है।

जेफरीज ने अपसाइड सेनेरियो upside scenario के साथ टाटा मोटर्स के शेयरों के लिए 605 रुपए का प्राइस टारगेट price target दिया है। टाटा मोटर्स के शेयर 6 मई 2022 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज Bombay Stock Exchange में 409 रुपए के स्तर पर कारोबार business कर रहे हैं। मतलब कि, कंपनी के शेयरों में 40 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिल सकती है।

ब्रोकरेज हाउस जेफरीज, टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक व्हीकल electric vehicle (EV) स्ट्रैटेजी को लेकर बुलिश है। ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल एडॉप्शन बढ़ने के साथ ही कंपनी की बाजार हिस्सेदारी market share बढ़ेगी। जेफरीज के अनुसार, भारत अभी इलेक्ट्रिफिकेशन electrification के शुरुआती चरण में है। पैसेंजर व्हीकल्स में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की हिस्सेदारी सिर्फ 1 फीसदी है। टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के मामले में बढ़त ले ली है।