News In Brief Auto
News In Brief Auto

Tata Motors ने गुवाहाटी में नया स्पेयर पार्ट्स वेयरहाउस लॉन्च किया

Share Us

136
Tata Motors ने गुवाहाटी में नया स्पेयर पार्ट्स वेयरहाउस लॉन्च किया
29 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

भारत की सबसे बड़ी कमर्शियल व्हीकल निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स Tata Motors ने गुवाहाटी में एक नया कमर्शियल व्हीकल स्पेयर पार्ट्स वेयरहाउस के उद्घाटन की घोषणा की। अत्याधुनिक फैसिलिटी पूरी तरह से डिजिटल है, और 1 लाख वर्ग फुट में फैली हुई है, जिसमें पूरे कमर्शियल व्हीकल पोर्टफोलियो के लिए स्पेयर पार्ट्स का भंडार है। नई फैसिलिटी के जुड़ने से कंपनी को तेजी से टर्नअराउंड समय मिलेगा और उत्तर पूर्व में टाटा अधिकृत सर्विस स्टेशनों पर स्पेयर की आसान उपलब्धता होगी।

वर्ल्ड-क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर और सुरक्षा उपायों से सुसज्जित यह फैसिलिटी डिजिटल गोदाम प्रक्रियाओं के माध्यम से अधिक ग्राहक मूल्य प्रस्ताव को अनलॉक करेगी। टाटा मोटर्स ने अपने प्रौद्योगिकी-सक्षम वेयरहाउसिंग और परिवहन समाधानों का लाभ उठाने के लिए भारत के सबसे बड़े पूर्णतः एकीकृत लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाता डेल्हीवरी के साथ साझेदारी की है। इस फैसिलिटी में गुरुत्वाकर्षण सर्पिल और ऊर्ध्वाधर प्रत्यागामी कन्वेयर सहित विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने वाली अत्याधुनिक भंडारण प्रणालियाँ भी हैं। इसके अतिरिक्त निर्बाध संचालन सुनिश्चित करने के लिए मध्यम और भारी वाहन बॉडी पार्ट्स को संभालने के लिए एक निर्दिष्ट क्षेत्र को एकीकृत किया गया है।

विक्रम अग्रवाल हेड टाटा मोटर्स कमर्शियल व्हीकल्स Vikram Agarwal Head Tata Motors Commercial Vehicles ने कहा "गुवाहाटी में नए गोदाम का उद्घाटन टाटा मोटर्स के ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण का एक प्रमाण है, और यह आगे बढ़ेगा। पुर्जों की आसान उपलब्धता सुनिश्चित करके वाहन स्वामित्व का अनुभव। नया गोदाम क्षेत्र में टाटा अधिकृत सर्विस स्टेशनों पर स्मार्ट इन्वेंट्री प्रबंधन को सक्षम करेगा, जिससे सेवा की गुणवत्ता और वाहन अपटाइम में वृद्धि होगी। यह नई फैसिलिटी हमें उत्तर पूर्व के तेजी से प्रगति कर रहे क्षेत्र में अपने ग्राहकों के करीब लाती है, जिससे लॉजिस्टिक्स अधिक कुशल हो जाती है।''

टाटा मोटर्स ने सब-1-टन से 55-टन कार्गो वाहनों और 10-सीटर से 51-सीटर मास मोबिलिटी समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। लॉजिस्टिक्स और जन गतिशीलता खंडों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए छोटे वाणिज्यिक वाहनों और पिकअप, ट्रकों और बसों के खंडों को शामिल किया गया है। कंपनी प्रशिक्षित विशेषज्ञों द्वारा संचालित और टाटा जेनुइन पार्ट्स तक आसान पहुंच द्वारा समर्थित 2500+ टचप्वाइंट के अपने व्यापक नेटवर्क के माध्यम से अद्वितीय गुणवत्ता और सेवा प्रतिबद्धता सुनिश्चित करती है।

Tata Motors के बारे में:

128 बिलियन अमरीकी डालर के टाटा ग्रुप का हिस्सा टाटा मोटर्स लिमिटेड 42 बिलियन अमरीकी डालर का संगठन, कारों, उपयोगिता वाहनों, पिक-अप, ट्रकों का एक अग्रणी वैश्विक ऑटोमोबाइल निर्माता है। और बसें, एकीकृत, स्मार्ट और ई-मोबिलिटी समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करती हैं। अपने ब्रांड वादे के मूल में 'कनेक्टिंग एस्पिरेशंस' के साथ टाटा मोटर्स वाणिज्यिक वाहनों में भारत के बाजार में अग्रणी है, और यात्री वाहनों के बाजार में शीर्ष तीन में शुमार है।

टाटा मोटर्स भारत, यूके, यूएस, इटली और दक्षिण कोरिया में स्थित अत्याधुनिक डिजाइन और अनुसंधान एवं विकास केंद्रों द्वारा संचालित नए उत्पाद लाने का प्रयास करती है, जो जेननेक्स्ट ग्राहकों की कल्पना को लुभाते हैं। गतिशीलता के भविष्य को पूरा करने वाले इंजीनियरिंग और तकनीक-सक्षम ऑटोमोटिव समाधानों पर ध्यान केंद्रित करके कंपनी के नवाचार प्रयास अग्रणी प्रौद्योगिकियों को विकसित करने पर केंद्रित हैं, जो टिकाऊ और उभरते बाजार और ग्राहक आकांक्षाओं के अनुकूल हैं। कंपनी भारत के इलेक्ट्रिक वाहन परिवर्तन का नेतृत्व कर रही है, और एक अनुरूप उत्पाद रणनीति विकसित करके, ग्रुप कंपनियों के बीच तालमेल का लाभ उठाकर और नीति ढांचे को विकसित करने में भारत सरकार के साथ संपर्क में सक्रिय भूमिका निभाकर टिकाऊ गतिशीलता समाधानों की ओर बदलाव ला रही है।

भारत, यूके, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया में परिचालन के साथ, टाटा मोटर्स अफ्रीका, मध्य पूर्व, लैटिन अमेरिका, दक्षिण पूर्व एशिया और सार्क देशों में अपने वाहनों का विपणन करती है। 31 मार्च 2023 तक टाटा मोटर्स के परिचालन में 88 समेकित सहायक कंपनियां, दो संयुक्त संचालन, तीन संयुक्त उद्यम और उनकी सहायक कंपनियों सहित कई इक्विटी-अकाउंट वाले सहयोगी शामिल हैं, जिन पर कंपनी महत्वपूर्ण प्रभाव रखती है।