News In Brief Auto
News In Brief Auto

टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज हैचबैक के इन तीन वैरिएंट्स को किया बंद

Share Us

629
टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज हैचबैक के इन तीन वैरिएंट्स को किया बंद
24 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

देश की बड़ी वाहन बनाने वाली कंपनी टाटा मोटर्स Tata Motors ने बड़ा कदम उठाया है। कंपनी ने Tata Altroz XE, XZ Dark, और XZ(O) डीजल वैरिएंट्स को बंद कर दिया है। इसके साथ ही हैचबैक के XZA(O) पेट्रोल वैरिएंट Petrol Variant को भी बंद कर दिया गया है। जबकि, टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज Altroz के लाइनअप में एक्सटी डार्क एडिशन XT Dark Edition को शामिल किया है। कंपनी ने वैरिएंट्स में बदलाव Variants Change के साथ, टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज के लिए हाई स्ट्रीट गोल्ड कलर High Street Gold Colour स्कीम को फिर से पेश किया है।

जिसके बाद यह हैचबैक अब कुल सात रंग विकल्पों में उपलब्ध है। टाटा मोटर्स ने इन वैरिएंट्स को बंद करने के बारे में कोई कारण  नहीं बताया है, लेकिन डीलरों के मुताबिक ये मामला इसकी बिक्री से जुड़ा हो सकता है। पिछले कुछ महीनों में, टाटा अल्ट्रोज की बिक्री में साल-दर-साल गिरावट देखी गई है, जबकि कुछ डीलरों का कहना है कि यह सिर्फ लाइनअप को रिफ्रेश करने के लिए किया गया है, जैसा कि टाटा मोटर्स ने हाल ही में नेक्सन Nexon के साथ किया था।

लाइनअप में फेरबदल के अलावा, टाटा अल्ट्रोज में मैकेनिकल रूप से कोई बदलाव नहीं किया गया है। प्रतिस्पर्धा के मामले में, टाटा अल्ट्रोज का भारतीय बाजार Indian Market में हुंडई i20 Hyundai i20, मारुति सुजुकी बलेनो Maruti Suzuki Baleno और टोयोटा ग्लैंजा Toyota Glanza के साथ मुकाबला है।