News In Brief Auto
News In Brief Auto

टाटा मोटर्स ने बेंगलुरु परिवहन निगम को स्वदेशी ई-बस का प्रोटोटाइप वितरित किया

Share Us

517
टाटा मोटर्स ने बेंगलुरु परिवहन निगम को स्वदेशी ई-बस का प्रोटोटाइप वितरित किया
28 Jul 2023
min read

News Synopsis

टाटा मोटर्स Tata Motors ने शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की जब उसने गर्व से बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन Bangalore Metropolitan Transport Corporation को अपनी घरेलू इलेक्ट्रिक बस का प्रोटोटाइप Domestic Electric Bus Prototype पेश किया। यह अवसर एक अभूतपूर्व परियोजना की शुरुआत का प्रतीक है, क्योंकि बीएमटीसी ने टाटा मोटर्स के साथ 921 अत्याधुनिक ई-बसों के लिए एक प्रभावशाली ऑर्डर दिया है।

बीएमटीसी और टाटा मोटर्स BMTC and Tata Motors की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी टीएमएल स्मार्ट सिटी मोबिलिटी सॉल्यूशंस लिमिटेड TML Smart City Mobility Solutions Limited के बीच महत्वपूर्ण सौदा हुआ। इस समझौते के तहत टाटा मोटर्स न केवल 12-मीटर लो-फ्लोर इलेक्ट्रिक बसों की 921 इकाइयों की डिलीवरी करेगी, बल्कि 12 वर्षों की उल्लेखनीय अवधि के लिए उनके संचालन और रखरखाव के लिए भी जिम्मेदार होगी।

इन उन्नत इलेक्ट्रिक बसों में सुसज्जित आधुनिक सुविधाओं की बदौलत बेंगलुरु के यात्री अब एक बेहतर और परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव की आशा कर सकते हैं। टीएमएल स्मार्ट सिटी मोबिलिटी सॉल्यूशंस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी असीम कुमार मुखोपाध्याय Managing Director and Chief Executive Officer Asim Kumar Mukhopadhyay ने उद्यम के लिए अपना उत्साह व्यक्त किया और इन बसों द्वारा जनता को प्रदान किए जाने वाले सहज यात्रा अनुभव पर प्रकाश डाला।

यह उपलब्धि इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्षेत्र में टाटा मोटर्स की लगातार बढ़ती सफलता की कहानी को जोड़ती है। देश के कई शहरों में पहले से ही 900 से अधिक ई-बसों की आपूर्ति करने के बाद टाटा मोटर्स ने खुद को पर्यावरण-अनुकूल और टिकाऊ परिवहन को अपनाने के भारत के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया है।

टाटा मोटर्स की स्वदेशी रूप से विकसित इलेक्ट्रिक बसें अपने इलेक्ट्रिक वाहन बुनियादी ढांचे को बढ़ाने और हरित परिवहन समाधानों को बड़े पैमाने पर अपनाने को बढ़ावा देने के भारत के प्रयासों में हुई प्रगति का प्रतीक हैं। जैसे-जैसे परियोजना शुरू होती है, टाटा मोटर्स और बीएमटीसी के बीच साझेदारी बेंगलुरु में सार्वजनिक परिवहन में क्रांति लाने का वादा करती है। इन 921 उन्नत इलेक्ट्रिक बसों की डिलीवरी इस दृष्टिकोण को प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण छलांग का प्रतीक है, और भारत में इलेक्ट्रिक गतिशीलता के भविष्य के लिए एक उच्च मानक स्थापित करती है।