बोतलबंद पानी बेचने वाली कंपनी में टाटा ग्रुप खरीदेगी हिस्सेदारी, ये है प्लान

Share Us

1064
बोतलबंद पानी बेचने वाली कंपनी में टाटा ग्रुप खरीदेगी हिस्सेदारी, ये है प्लान
13 Sep 2022
min read

News Synopsis

भारत India के दिग्गज औद्योगिक घराना टाटा ग्रुप Tata Group अब बोतलबंद पीने का पानी Bottled Drinking Water बेचने वाले सबसे फेमस ब्रांड बिसलेरी इंटरनेशनल Bisleri International में हिस्सेदारी खरीदने की योजना बना रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा ग्रुप ने भारत की सबसे बड़ी पैकेज्ड वाटर कंपनी बिसलेरी जिसका स्वामित्व रमेश चौहान Ramesh Chauhan के पास है, उन्हें बिसलेरी इंटरनेशन में हिस्सेदारी खरीदने के लिए प्रस्ताव रखा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टाटा समूह पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर कारोबार  Packaged Drinking Water Business के प्रति उत्साह दिखा रहा है और उसने बिसलेरी में हिस्सेदारी खरीदने के लिए कंपनी को प्रस्ताव दिया है। टाटा यह कदम एंट्री लेवल, मिड-सेगमेंट और प्रीमियम पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर कैटेगरी Mid-Segment and Premium Packaged Drinking Water Category में पैर जमाने के लिए उठा रही है।

अनुमान है कि इस फैसले से कंपनी को ऐसा करने में मदद मिलेगी। इस कारोबार में एंट्री करने से टाटा का रिटेल स्टोर्स Retail Stores, केमिस्ट चैनल्स Chemist Channels, इंस्टीच्यूशनल चैनल्स Institutional Channels, होटल्स और रेडी-टू-गो मार्केट नेटवर्क Hotels and Ready-to-Go Market Network बढ़ेगा। गौर करने वाली बात ये है कि रेस्तरां और एयरपोर्ट Restaurants and Airports के अलावा बल्क वाटर डिलिवरी में भी बिजनेस में भी बिसलेरी मिनरल वाटर लीडिंग ब्रांड है।

जबकि टाटा ग्रुप का कंज्यूमर कारोबार काफी बड़ा बड़ा। यह कंपनी स्टारबक्स कैफै का संचालन करती है। वहीं बोतल बंद पानी के व्यवसाय में भी न्यूरिशको ब्रांड Nourishco Brand के तहत टाटा ग्रुप का दखल है। अब ग्रुप बिसलेरी का अधिग्रहण कर बोतलबंद पानी के अपने कारोबार को नया विस्तार देना चाहती है।