News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Tata Communications ने एज कंप्यूटिंग एक्सीलेंस के लिए CloudLyte लॉन्च किया

Share Us

131
Tata Communications ने एज कंप्यूटिंग एक्सीलेंस के लिए CloudLyte लॉन्च किया
07 May 2024
7 min read

News Synopsis

ग्लोबल कॉमटेक कंपनी टाटा कम्युनिकेशंस Tata Communications ने टाटा कम्युनिकेशंस क्लाउडलाइट Tata Communications CloudLyte लॉन्च किया, जो एक पूरी तरह से स्वचालित एज कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म है, जिसे डेटा-संचालित दुनिया में भविष्य के लिए तैयार उद्यमों को सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

जैसे-जैसे बुसिनेस्सेस हाइपरकनेक्ट होते जा रहे हैं, और 5जी और आईओटी जैसी उभरती टेक्नोलॉजीज अधिक से अधिक लोकप्रियता हासिल कर रही हैं, वास्तविक समय डेटा प्रोसेसिंग, कम विलंबता अनुप्रयोगों और बुद्धिमान निर्णय लेने की आवश्यकता महत्वपूर्ण है। टाटा कम्युनिकेशंस क्लाउडलाइट एज कंप्यूटिंग में सबसे आगे है, और अपने मल्टी एक्सेस, क्लाउड और इंफ्रास्ट्रक्चर अग्नॉस्टिक आर्किटेक्चर के माध्यम से वैश्विक उद्यमों की जरूरतों को कुशलता से पूरा करता है।

टाटा कम्युनिकेशंस क्लाउडलाइट उद्यमों को एक व्यापक एकीकृत पेशकश के रूप में प्लेटफॉर्म, इंफ्रास्ट्रक्चर, नेटवर्क, प्रबंधित सेवाएं और उपयोग के मामले प्रदान करता है। 'बॉक्स में समाधान' उद्यमों को त्वरित तैनाती (मिनटों के भीतर) और आवश्यकतानुसार एफर्ट्लस स्केलिंग में सक्षम बनाता है, इस प्रकार भविष्य में निवेश को सुरक्षित करता है।

वास्तविक समय अनुमान और ऑटो स्केलिंग के साथ प्लेटफ़ॉर्म क्लाउड क्षमताओं को किनारे तक विस्तारित करता है, जिससे क्लाउड की चपलता और लचीलापन आता है। टाटा कम्युनिकेशंस क्लाउडलाइट एक सहज अनुभव के लिए केंद्रीय संसाधनों का प्रबंधन भी करता है, और इसमें शून्य-विश्वास आर्किटेक्चर और स्तरित सुरक्षा जैसी सुविधाओं के साथ अंतर्निहित सुरक्षा है, उद्यम संचालन को सरल बनाना, दक्षता को अधिकतम करना और बिज़नेस ग्रोथ को बढ़ावा देना।

टाटा कम्युनिकेशंस के वाईस प्रेसिडेंट और ग्लोबल हेड नीलकांतन वेंकटरमन Neelakantan Venkataraman Vice President and Global Head Tata Communications ने कहा ''हाइपरकनेक्टेड दुनिया में बुसिनेस्सेस तेजी से लचीले, प्रदर्शन करने वाले और सुरक्षित एज कंप्यूटिंग क्षमताओं पर भरोसा करते हैं। ये उत्पन्न होने वाले कच्चे डेटा की विशाल मात्रा को प्रबंधित करने और तेजी से निर्णय लेने में सक्षम बनाने और एक्सेलरेटेड बिज़नेस ट्रांसफॉर्मेशन को बढ़ावा देने के लिए उन्हें तेजी से और कुशलता से संसाधित करने के लिए आवश्यक हैं। टाटा कम्युनिकेशंस क्लाउडलाइट वैश्विक उद्यमों को एक अच्छी तरह से एकीकृत क्लाउड फैब्रिक के माध्यम से क्लाउड की पूरी क्षमता का उपयोग करने की अनुमति देता है। टाटा कम्युनिकेशंस क्लाउडलाइट के साथ हम सिर्फ भविष्य का निर्माण नहीं कर रहे हैं, हम इसे फिर से परिभाषित कर रहे हैं। एआई-संचालित भविष्य कहनेवाला रखरखाव से लेकर रिटेल एनालिस्ट तक संभावनाएं असीमित हैं।

ओमडिया के सीनियर प्रिंसिपल एनालिस्ट केरेम अरसल Kerem Arsal Senior Principal Analyst Omdia ने कहा “टाटा कम्युनिकेशंस क्लाउडलाइट अपने इंफ्रास्ट्रक्चर और कंप्यूटिंग के लिए क्लाउड-अग्नॉस्टिक एप्रोच और कनेक्टिविटी के लिए एक्सेस नेटवर्क की एक विस्तृत श्रृंखला का समर्थन करने की क्षमता के साथ एज मार्केट में एक महत्वपूर्ण अंतर को भरता है, जैसे कि SD-WAN, प्राइवेट 5G और वाई-फ़ाई। आईटी और ओटी साइलो को पार करते हुए यह मल्टी-क्लाउड वातावरण में संसाधनों और अनुप्रयोगों के प्रबंधन, प्रावधान और ऑर्केस्ट्रेशन को प्रभावी ढंग से एकीकृत करता है। फिर भी यह ग्राहकों को उनकी मौजूदा सेटिंग्स और वांछित परिणामों के आधार पर अपने स्वयं के समाधान तैयार करने की सुविधा देने के लिए मॉड्यूलर भी है। कनेक्टिविटी और कंप्यूटिंग को जोड़ने वाले एक शानदार और समग्र प्लेटफॉर्म के रूप में टाटा कम्युनिकेशंस क्लाउडलाइट कई नवीन उपयोग के मामलों के लिए एज तैनाती की जटिलता को काफी कम कर देता है।

Tata Communications के बारे में:

टाटा ग्रुप का एक हिस्सा टाटा कम्युनिकेशंस एक ग्लोबल डिजिटल इकोसिस्टम है, जो 190 से अधिक देशों और क्षेत्रों में आज की तेजी से बढ़ती डिजिटल अर्थव्यवस्था को शक्ति प्रदान करता है। विश्वास के साथ आगे बढ़ते हुए यह सहयोग और कनेक्टेड समाधान, कोर और अगली पीढ़ी की कनेक्टिविटी, क्लाउड होस्टिंग और सुरक्षा समाधान और मीडिया सेवाओं के साथ वैश्विक स्तर पर उद्यमों के डिजिटल परिवर्तन को सक्षम बनाता है। फॉर्च्यून 500 कंपनियों में से 300 इसके ग्राहक हैं, और कंपनी दुनिया के 80% क्लाउड दिग्गजों के साथ व्यवसायों को जोड़ती है।